Blog traffic बढ़ाएँ – blogger website परtraffic कैसे प्राप्त करें – 4pro blogger Secret तरीके

नमस्ते मैं हूं Dinesh Bajaj आप तमाम व्यूवर्स को डिजिटल हैकल ब्लॉग को सेटअप करने के बाद कुछ ब्लॉग्स को पब्लिश करने के बाद एडसेंस का अप्रूवल लाइव लेने वाले हैं तो उम्मीद करता हूं Blog trafficआप लोग फर्स्ट Aritcle से मेरे साथ जुड़े होंगे इसमें बहुत ज्यादा वैल्युएबल इंफॉर्मेशन और टिप्स एंड ट्रिक्स रिगार्डिंग ब्लॉगर मिलेगी ठीक है.

आज के इस Aritcle में जो टॉपिक हम लोग डिस्कस करने वाले हैं वो यह है कि आप अपने ब्लॉग क े ऊपर फ्रीBlog trafficकैसे जनरेट कर सकते हैं अब रियलिटी ये है कि बहुत सारे बिगिनर्स हमेशा इस मुश्किल में फंसे हुए होते हैं कि वो अपने अर्ली डेज में जब वो ब्लॉग शुरू करते हैं तो उनको ट्रैफिक नहीं मिलती और ये ट्रैफिक ही वो मेन रीजन है.

जिसकी वजह से हमेशा वो परेशान रहते हैं और कुछ दिनों के बाद ब्लॉगिंग की जो एक जर्नी उन्होंने शुरू की होती है वो छोड़कर चले जाते हैं अब इस Blog traffic को आप कैसे लेंगे फ्री ऑफ कॉस्ट और एज सून एज पॉसिबल तो इस ट्रैफिक को गेन करने के लिए कुछ इंपोर्ट ट ट्रिक्स और कुछ प्लेटफॉर्म्स आपसे शेयर करने वाला हूं और कुछ ऐसे रियलिटीज आपसे शेयर करने वाला हूं.

जो कि या फ्री Blog traffic सोर्स है वो ऑर्गेनिक ट्रैफिक है ठीक है अगर आप बिगनर है तो आपने बाकी तमाम चीजों को बाद में करना है पहले आपने ऑर्गेनिकBlog traffic को गेन करना है अब ऑर्गेनिक ट्रैफिक को गेन करने के लिए आपको कुछ चीजों को फॉलो करना होगा जैसे कि कीवर्ड रिसर्च अब कीवर्ड रिसर्च जितना आप अच्छा करेंगे उतना ही आप ऑर्गेनिक ट्रैफिक को गेन कर पाएंगे ठीक है.

अब कीवर्ड रिसर्च में हमेशा आपको ये प्रॉब्लम होती है कि सर कौन से कीवर्ड हम लोग चूज कर ें कि जिनकी वजह से हमें ट्र Blog traffic मिलना शुरू हो जाए आप लोगों में से जो ब्लॉगर्स हैं जो कि अभी नया-नया उन्होंने काम शुरू किया होता है तो वो हमेशा कोशिश ये करते हैं कि इवन कि 30 जो कीवर्ड डिफिकल्टी है उनको भी वो ले लेते हैं.

जबकि मैं आपको रिकमेंड ये करूंगा ये बहुत इंपॉर्टेंट टिप आपको मैं देने वाला हूं कि जिसके ऊपर आपको लगता है कि यार 100 कीBlog traffic है आप उसको भी आप सबसे पहले मेन प्रायोरिटी में रखें क्योंकि वो 100 की जो ट्रैफिक होगी उसमें से कम से कम 1015 तो लोग आपके आर्टिकल के ऊपर लैंड करेंगे और ग्रैजुअली एक्चुअली.

जब आप 10 से 15 आर्टिकल्स लिखेंगे या फिर आप डेली एक से दो आर्टिकल जब आप लिखते हैं और हर आर्टिकल के अंदर कुछ ऐसे कीवर्ड्स को टारगेट करते हैं कि जिसके ऊपर 50 100 150 200 की Blog traffic होती है तो आप ये सोचे कि आप एक एक कीवर्ड के ऊपर अगर 100 की ट्रैफिक थी तो उसमें से 10 ट्रैफिक आ चुकी है लैंड कर चुकी है.

आपके आर्टिकल के ऊपर जबकि उसी आर्टिकल में आपने 10 ऐसे कीवर्ड्स लगाए हैं कि जिसमें ऑलरेडी 100 150 200 की ट्रैफिक थी तो पर कीवर्ड के हिसाब से जब आप उस ट्रैफिक को काउंट करेंगे तो मिसाल 10 कीवर्ड्स आपने लगाए हैं 100 ट्रैफिक वाले तो पर 100 में से 10 लोग तो लैंड करेंगे .

अब 10 कीवर्ड्स आपने यूज किए हैं तो 2 * 10 तो 100 फिर से हो जाएंगे ठीक है तो ग्रैजुअली आपने उन कीवर्ड्स को टारगेट करना है कि जिनके ऊपर अभी बिल्कुल मिनिमम लेवल के ऊपर ट्रैफिक है ठीक है और ये चीज आपको एक पुश देने वाली है और याद रखिएगा जब ग्रेजुएट कल्स को पब्लिश करते जाएंगे इन वेरी वेरी लो कंपटीशन कीवर्ड्स के ऊपर तो बहुत जल्द आप मल्टीपल कीवर्”

Blog traffic बढ़ाएँ – blogger website परtraffic

Also Read :

Leave a Comment