इन मशहूर Actors ने क्यों REJECT कर दिया JETHALAL का रोल

नमस्ते,आज की चर्चा में आप सभी का स्वागत है, जहाँ हम टेलीविजन की रोचक दुनिया में खुदाई करेंगे और उन प्रिय किरदारों के पीछे छुपे किस्से जानेंगे जिन्हें हम पसंद करते हैं। मैं हूँ Dinesh bajaj , और हम विशेष रूप से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के एक रोचक पहलुओं को खोजने वाले हैं—विशेषकर, उन अभिनेताओं की ओर जिन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में आइकॉनिक JETHALAL के रोल को मना किया।

आपको अच्छूत रहस्यों से लेकर इस प्रिय सिटकॉम की किस्से को सुलझाने में मेरे साथी बनाइए, और उन लोगों की कहानियों को खोलिए जिन्होंने JETHALAL बन सकते थे और जिन्होंने अंत में इस किरदार को जीवंत किया। चलिए, टेलीविजन की इस दुनिया को रोमांचक किस्सों में डालने के लिए हम साथ में डाइव करते हैं।

हेलो भाई लोग मैं वो बेड भाई और हमें ऐसा ही कुछ देखने को मिलता अगर राजपाल यादव JETHALALका रोलेक्स सेट करते पर सिर्फ राजपाल ही नहीं इंडस्ट्री के कई और नॉन एक्टर्स को भी ये रूल ऑफर हुआ था लेकिन गौर करने वाली बात तो ये है की इनमें से एक एक्टर अगर ये रोल एक्सेप्ट करते तो आज वो जय की सलाखों के पीछे ना होते और क्या आपको पता है की JETHALAL को पहले ऐसा रोल ऑफर हुआ था।

जिसे देखकर वो बोले तो फ्रेंड तो आई जानते हैं इस जेट के रोल की कहानी नंबर वन दिलीप जोशी यह ना होते तो यह ना होता क्योंकि तारक मेहता का उल्टा चश्मा बनाने का आइडिया तक दिलीप जोशी ने प्रोड्यूसर को दिया था।

जी और सिर्फ इतना ही नहीं रे लाइफ में JETHALALऔर बबीता जी की लव स्टोरी शायद सफल होती अगर इन्होंने खुद के पर पे कुल्हाड़ी ना मेरी होती मतलब सीरियल के राइटर से कविता जी के पति बनाने वाले भी यही थे पर असली करंट के झटका तो आपको तब लगेंगे जो पैक भाई आपको बताया की दिलीप जोशी तक ने JETHALAL चंपकलाल गड़ा का किरदार को ना कर दिया था।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए 15 अवार्ड उठाने वाले दिलीप का कहना है की तब वो ऑलरेडी दूसरे शो में बीजी थे पर जल्द ही वो शोस खत्म हुए और दिलीप के घर लक्ष्मी जी का आना जाना कम हो गया ऐसे हालात में होने ये शो ऑफर हुआ था पर उन्हें कुछ ऐसा करना था।

जो वो अपने परिवार के साथ देख सके तो बस प्रोड्यूसर आसिफ मोदी जींस दिलीप की यारी 1998 से थी और जिनके साथ वो एक शो भी कर चुके थे उन्होंने दिलीप को शो के किरदारों में से एक चुन्नी का ऑफर दिया तो दिल्ली और उनके पिता का यानी बापूजी का रोल उनके साथ फिर शो में कम कर चुके।

अमित भट्ट को मिला जो दिलीप से अल में 4 साल छोटे हैं पर दिलीप जोशी का एक अननोन फैक्ट यह भी है की उन्होंने 19 95 में टीवी शोस से पहले सलमान के साथ 1989 में मूवी देबू किया था और उससे भी पहले दिलीप एक ट्रैवल एजेंसी के पार्टनर थे और फर्स्ट एजेंट के तोर पर कम करते थे और आज देखो जो बांदा लोगों को बस में बिठाने था।

वो आज लोगों के दिल में फस गया है नंबर तू एहसान कुरैशी था आपकी डैडी का नाम इंग्लिश में बच्चा बोला मी फादर नाम इसे संलघेर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड वाली फिल्म करनेदार एहसान कुरैशी ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया।

जहां वो 2005 में इसके रनर बने 2007 में उन्होंने फिल्मों का सफर अपनाया और 2008 में उ नके सफल करियर को देख खुद बिग बस ने इन्हें अपने घर नुत दे दिया लेकिन बिग बस में एंट्री के सामने जब उन्हें JETHALAL का रोल ऑफर हुआ।

तब एहसान ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा को माना कर दिया पर ऐसा नहीं है की इसके बाद एहसान कभी तारक मेहता से जुड़े नहीं ना ना ना वो शो के अंदर नहीं मगर तारक मेहता से शो के बाहर जुड़े एहसान और शैलेश लोढ़ा और तारक ने एक साथ इस मूवी में और राजू श्रीवास्तव की मृत्यु के बाद एक शो में भी कम किया था।

और इतना नाम और शोहरत कमाने के बावजूद होने आज एक युटुब चैनल चलानी पद रही है मगर एहस ान अपनी इस जर्नी से बिल्कुल ना कुछ नहीं है उन्होंने तो शुरुआती दूर से गरीबी और बेकरी का सामना किया था जहां उन्हें कोई कम ना मिलने पर अध्यापक तक बन्ना पड़ा था।

लेकिन कॉमेडी का शौक जागते ही किसान पूरे इंडिया में मशहूर हो गए नंबर थ्री राजपाल यादव वो कहते हैं ना की अगर सपना देख रहे हैं तो बड़े देखने चाहिए और कुछ ऐसा ही राजपाल यादव ने किया उनका लक्ष्य इतना बड़ा और सती का की उन्होंने बॉलीवु।

JETHALAL :

Also Read :

Leave a Comment