Bummer Success Story: इस लड़के ने चड्डी बेचकर महीने का ₹2 करोड़ कमाना शुरू किया है, जानिए पूरी कहानी!

Bummer Success Story: आजकल प्रत्येक व्यक्ति नए स्टार्टअप की शुरुआत करने की योजना बना रहा है, और इसलिए भारत में स्टार्टअप्स की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। इसका एक कारण यह भी है कि वर्तमान समय में सरकार स्टार्टअप्स को बड़ी मात्रा में समर्थन प्रदान कर रही है।

इसके अलावा, टेलीविजन पर आने वाले Shark Tank India शो के कारण भी कई लोगों को अपने स्टार्टअप की शुरुआत करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। भारत में विभिन्न प्रकार के स्टार्टअप्स शुरु हो रहे हैं, जिसमें से किसी के पास ऐसा कोई आइडिया नहीं हो सकता है जिससे उनकी सफलता ना हो। हम यहां एक ऐसे स्टार्टअप की कहानी लेकर आए हैं जिसके संस्थापक सिर्फ फैंसी अंडरवियर्स बेचकर महीने में ₹2 करोड़ कमा रहे हैं।

इसे “बमर स्टार्टअप” कहा जाता है, जिसे सुले लावसी ने शुरू किया था और आजकल यह स्टार्टअप तेजी से बढ़ता हुआ है। आइए, आज हम “बमर सक्सेस स्टोरी” के बारे में अधिक जानते हैं।

बेचते हैं Fancy Underwears!

Sulay Lavsi ने साल 2020 में अहमदाबाद शहर से Bummer स्टार्टअप की शुरुआत की थी, और उनका मुख्य उद्देश्य Bummer को एक Comfy Underwear ब्रांड बनाना था। Sulay का यह आइडिया Comfy Underwear ब्रांड बनाने का उनके कैलिफ़ोर्निया स्कूल से कपड़ों और फैशन के क्षेत्र में प्राप्त ज्ञान के आधार पर आया था, जिसके साथ ही उन्होंने कई फैशन कंपनियों के साथ काम भी किया था।

उन्हें यह आइडिया आया कि वे थोड़े विशेष और फैंसी अंडरवियर्स बनाएं, ताकि उनके जैसे युवा लोग कुछ नया और अलग पहन सकें। इसलिए, उन्होंने Bummer ब्रांड की स्थापना की।

यह हैं इनके प्रोडक्ट्स

Sulay का प्रमुख लक्ष्य था कि Bummer की स्थापना उन्हें इसलिए करनी चाहिए ताकि वह कुछ विशेष प्रकार के अंडरवियर्स बना सकें। इसलिए, इस कंपनी में बनने वाले सभी अंडरवियर्स बहुत ही डिज़ाइनरी होते हैं।

सामान्य अंडरवियर की बजाय, उन्होंने विभिन्न डिजाइन और रंगों के अंडरवियर्स बनाने की शुरुआत की और इन्हें बेचना शुरू किया, जिससे उन्हें काफी सकारात्मक परिणाम मिला। यही सकारात्मक परिणाम मिलने का कारण था कि अब तक अंडरवियर्स मार्केट में, Bummer ने जो कुछ किया, वह पहले कभी नहीं हुआ था।

Shark Tank India में यह दृश्य देखा गया था।

यह भी बता दें कि भारत के प्रसिद्ध बिजनेस शो, Shark Tank India में सुले को भी देखा गया था, जिसने इसे अपने हाथों से जाने नहीं दिया। उन्होंने Shark Tank India Season 1 में अपने Bummer बिजनेस के लिए 75 लाख रुपए की फंडिंग के लिए प्रस्तुत किया था, जिसे शो के सभी दर्शकों ने देखा था।

शार्क टैंक इंडिया शो के न्यायाधीश अमन गुप्ता और नमिता थापर ने सुले या उनके व्यापार Bummer को एक अच्छे पोटेंशियल के साथ देखकर उन्हें 75 लाख रुपए की फंडिंग प्रदान की और बमर व्यापार का एक हिस्सा बन गया।

आज महीने का 2 करोड़ रुपए कमा रहे है।

जब Sulay Lavsi ने बमर की शुरुआत की थी, तो शुरुआती सालों में वह हर साल 60 लाख रुपए कमा रहे थे, लेकिन शार्क टैंक इंडिया में शामिल होने के बाद उनकी ग्रोथ तेजी से बढ़नी शुरू हो गई और साल 2023 के अंत तक, इस साल तक वे 11 करोड़ रुपए की बिक्री कर चुके हैं।

इसके परिणामस्वरूप, आजकल सुले बमर की मदद से महीने का 2 करोड़ रुपए कमा रहे हैं। इसका भी उल्लेख करें कि सुले ने बमर को केवल अंडरवियर तक ही सीमित नहीं रखा, बल्कि उन्होंने बमर में कई और उत्पादों को भी शामिल किया है – जैसे कि शॉर्ट्स, टी-शर्ट्स, पाजामा आदि। इसी कारण समय के साथ-साथ बमर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Bummer Success Story Overview

Article TitleBummer Success Story
Startup NameBummer
FounderSulay Lavsi
HomeplaceGujarat, India
Wow Momos Revenue (FY 2023)₹11 Crore
Official Websitehttps://bummer.in/

हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख से आपको बमर सक्सेस स्टोरी के बारे में जानकारी मिली होगी, और इस प्रकार के और भी स्टार्टअप्स के बारे में पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

आम पूछे जाने वाले प्रश्न: Bummer Success Story

बमर का फाउंडर कौन हैं?

बमर कंपनी के फाउंडर का नाम Sulay Lavsi हैं।

बमर ने 2023 में कितना Revenue किया हैं?

बमर ने इस साल 2023 में अभी तक 11 करोड़ रुपए से ज्यादा का Revenue बनाया हैं।

Also Read:

Leave a Comment