SAHARA के पैसे आने शुरू हुए: चेक करे अपना खाता

मोदी सरकार ने हाली में सहारा ट्रस्ट में फसे पैसे को लेकर लोगो को खुशखबरी दी थी की 45 दिन के अन्दर पैसे वापस करने की घोषणा की थी। इसके लिए उन्होंने एक रिफंड पोर्टल पर जा कर अपनी जानकारी भरनी थी और सरे दस्तावेज के साथ रिफंड पोर्टल में रेसिस्टर करना था। जानते है किन किन के पैसे आ गये है

5 से 6 हज़ार लोगो को पहली किस्त आई

जिन लोगो ने अमित शाह के अगले दिन ही सही दस्तावेज जमा किये थे उनके पैसे आ गये है। अमित शाह ने पहले क़िस्त में 10000 रूपए देने का वादा किया था। एक बार 10000 आने के बाद आपको फिर से फॉर्म भरने की आवश्कता नही होगी अगली राशी आपके खाते में अपने आप ही जमा करवा दी जायेगी। अगर रजिस्ट्रेशन में आपकी कोई भी गलती मिलती है तो आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जायेगा। एक बार फॉर्म भरने के बाद आप इसमे कुछ बदल नही सकते तो फॉर्म भरते प्रूफ और सभी चीजों को ध्यान से भरे। आपको फॉर्म जमा करने पर एक नंबर दिया जायेगा जिसका प्रयोग करके आप अपनी फॉर्म की स्थिति जान सकते है।

सहायता के लिये यह सम्पर्क करे

सरकार ने ट्रूल फ्री नंबर जरी किये है ताकि जिन लोगो को प्रकिरिया समजी हो वो समझ सके। एन दो नंबर पर बात कर सकते है 18001036891 और 18001036893। केवल एन लोगो को ही पैसा मिलेगा:

  • .सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड
  • हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

Leave a Comment