Aditi Arya कौन है? जे Kotak से Veda होने वाली पूर्व मिस इंडिया पर 5 महत्वपूर्ण fact

मिलियनेयर बैंकर उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने मंगलवार को पूर्व मिस इंडिया Aditi Arya से विवाह किया।

जय कोटक, जिनके पिता धनी बैंकर उदय कोटक है, ने मंगलवार को पूर्व मिस इंडियाAditi Arya के साथ विवाह किया।

इस शुभ अवसर पर मुख्य विवाह समारोह मुंबई के जिओ कॉन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया, जबकि अन्य पारंपरिक रस्में और समागम उदयपुर में आयोजित की गईं।

इस विशेष अवसर पर, दोनों परिवारों और दोनों दुल्हन दुल्हानों के बीच खास आयोजन हुआ और वे अपने नए जीवन की शुरुआत करने के लिए एक साथ आए हैं।

अरबपति उदय कोटक के बेटे जय ने पूर्व मिस इंडिया Aditi Arya के साथ विवाह किया

जय, बैंकर और बिलियनेयर उदय कोटक के पुत्र, अपनी मांग पत्ती Aditi Arya के साथ बंधन बांध लिया, जिन्होंने 2015 में मिस इंडिया का ताज पहना था। शादी का आयोजन मंगलवार को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में किया गया।

इस साल के पहले, जय कोटक ने उनके संगठन (पूर्व में ट्विटर) पर उनकी MBA पूरी करने पर आदिति आर्या को बधाई दी जब उन्होंने उनकी येल यूनिवर्सिटी से डिग्री पूरी की तो उन्होंने उनकी इस उपलब्धि पर अपना गर्व और दो तस्वीरें भी पोस्ट की।

जबकि जोड़ा शादी के आयोजन से कोई फ़ोटो या वीडियो साझा नहीं किया है, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स जैसे Reddit और Instagram पर वायरल चित्र उन्हें मेहमानों के बीच में खड़े होते हुए दिखाते हैं।

मिस्टर कोटक शेरवानी में बड़े आदमी की तरह दिख रहे हैं, एक पारंपरिक शादी के ऐथनिक पहनाव, जबकि मिसेज आर्या एक रेड-रंग की लहंगा में खिली हुई हैं।

Aditi Arya और जय कोटक: उनके विवाह और कैरियर के संक्षिप्त जीवनचरण

Instagram पर वीडियो दिखाते हैं कि व्यापारी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता शादी के आयोजन में मौजूद थे।

जय Kotak Columbia University से स्नातक है, जहां उन्होंने इतिहास और अर्थशास्त्र में अपना मेजर किया। बाद में, उन्होंने हार्वर्ड व्यापार विद्यालय से अपना एमबीए किया। वर्तमान में, वह कोटक महिंद्रा बैंक से जुड़े कोटक811 में उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत है, जो एक डिजिटल-पहला मोबाइल बैंक है।

Aditi Arya दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद सुखदेव कॉलेज से स्नातक हैं और उन्होंने अर्नेस्ट और यंग में एक शोध विश्लेषक के रूप में कुछ समय काम किया। 2015 में उन्हें मिस इंडिया का खिताब मिला और उसके बाद वे भारत का प्रतिष्ठित ‘मिस वर्ल्ड पेजेंट’ में देश का प्रतिष्ठान बढ़ाया।

श्रीमती Aditi Arya ने कुछ हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम किया है, जैसे कि रणवीर सिंह के साथ ’83’. उसके बाद, वह संयुक्त राज्य जाकर अपनी MBA पूरी करने के लिए चली गई, जिसे इस साल के मई में पूरा किया।

यहां Aditi Arya पर 5 Points दिए गए हैं:

1. Aditi Arya जन्म 18 सितंबर 1993 को हुआ, वह चंडीगढ़ में पली बढ़ी और अपनी प्रारंभिक शिक्षा को सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरा किया।

फिर उन्होंने अपनी पढ़ाई को पूरा करने के लिए गुरुग्राम जाने का निर्णय लिया और अमिटी इंटरनेशनल स्कूल में अपनी पढ़ाई जारी रखी. उन्होंने Delhi universityके शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की. अपने अध्ययन के बाद, श्रीमती Aditi Arya ने आर्न्स्ट और यंग में एक शोध विश्लेषक के रूप में काम किया.

2. वर्ष 2015 में, उन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिता के 52वें संस्करण में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता। इसके बाद, उन्होंने भारत का प्रतिष्ठित प्रतियोगिता “मिस वर्ल्ड” में चीन में प्रतिष्ठान बनाया।

3. 30 साल की आयु में, उन्होंने निर्देशक पुरी जगन्नाथ की फिल्म ‘ईस्म’ में तेलुगु सिनेमा में अपना डेब्यू किया। उन्होंने भी 2021 में रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली ’83’ में अभिनय किया. इसके अलावा, उन्होंने हिंदी वेब सीरीज ‘तंत्र’ में भी अभिनय किया। इस पूर्व सौंदर्य क्वीन का सोशल मीडिया पर एक अच्छा प्रवृत्ति है और उनके पास इंस्टाग्राम पर 3.4 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं, जहाँ वह अपने जीवन के झलकियों को साझा करती हैं।

4. कुछ फिल्मों में अभिनय के बाद, उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स जाने का निर्णय लिया ताकि वह अपने एमबीए को पूरा करने के लिए प्रतिष्ठित आइवी लीग स्कूल येल विश्वविद्यालय में प्रवेश कर सकें।

5. इस बारे में अफवाहें फैली थी कि जोड़ा अगस्त 2022 में एंगेज हुआ था, जब उनकी एक फोटो जो उन्हें पैरिस के आइफल टॉवर के सामने खड़े होते हुए दिखाती थी, इंटरनेट पर प्रकट हुई थी। हालांकि, जोड़ा ने अपनी एंगेजमेंट को निजी रूप से रखा,Aditi Arya जब तक जय कोटक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में इसे स्वीकार किया, जिसमें उन्होंने अपनी साथी के बच्चे के नाम पर बधाई दी और उनकी येल विश्वविद्यालय से स्नातक के अवसर पर उन्हें अपनी फियोंसी कहा।

Also Read :

Leave a Comment