Atlas, एक 3D Generative AI Platform, $6millionके Fundके साथ stealth से बाहर आता है ताकि virtual वर्ल्ड बनाने की गति में तेजी ला सके।

एटलस, एक 3D Generative AI Platform, स्टेल्थ मोड में दो वर्षों के बाद $6 मिलियन के सीड फंडिंग के साथ लॉन्च हो रहा है। इस निधि में दो राउंड्स शामिल हैं: एक $4.5 मिलियन राउंड जिसका नेतृत्व 6th Man Ventures (6MV) ने किया और एक $1.5 मिलियन राउंड जिसका नेतृत्व Collab+Currency ने किया।

यह 3D Generative AI Platform गेम डेवेलपर्स और ब्रांड्स के साथ साझेदारी करती है ताकि वर्चुअल वर्ल्ड्स का निर्माण हो सके, जो पारंपरिक तरीकों की तुलना में समय को काफी कम कर देता है। एटलस डेवेलपर्स को संदर्भ छवियों और पाठ से विस्तृत 3डी मॉडल बनाने की अनुमति देता है।

वियना में स्थित इस स्टार्टअप को बेन जेम्स ने 2021 में स्थापित किया, जो एक आत्मशिक्षित कोडर हैं और उनके पास वास्तुकला का पृष्ठभूमि है।

“मैंने डिज़ाइन और तकनीक के संगम पर बहुत काम किया है,” जेम्स ने टेकक्रंच को एक साक्षात्कार में बताया। “मैं एक आत्मशिक्षित कोडर हूं और मुझे लगा कि शायद एक रोचक तरीके से मशीन विज़न के रूप में वास्तुकला को देखने का कोई दिलचस्प तरीका हो सकता है।

2डी ड्राइंग्स जैसे योजनाएं और खंड और ऊचाइयां लाइन वजन, टिप्पणियाँ, आदि के माध्यम से स्वाभाविक रूप से तीन आयामी जानकारी के साथ होती हैं। और वह जो हम एटलस पर खेल रहे थे, यह था कि क्या ऐसा कुछ है जिससे मशीन विज़न सीखने की जानकारी को 2डी छवियों से जोड़ा जा सकता है, और उसे 3D Generative AI Platformदुनिया में लाया जा सकता है।”

पहले ही दौर में, एटलस ने यूरोपीय संघ के ए.आई. पर उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समूह से एक अनुसंधान अनुदान प्राप्त किया और अपने प्रौद्योगिकी को संघ के विश्वसनीय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के नैतिक दिशानिर्देशों के साथ विकसित किया।

3D Generative AI Platform

एटलस ने अपने स्वयं के सॉफ़्टवेयर को एक टीम द्वारा घरेलू रूप से बनाया, जिसमें ए.आई., गेमिंग, और डिज़ाइन की विशेषज्ञता है। इस स्टार्टअप का उद्देश्य है एक तकनीकी स्टैक बनाना जो डिज़ाइनर्स और निर्माताओं के लिए कामकाजी प्रणालियों को सरल बनाए रखना। एटलस कहता है कि पिछले परियोजनाओं में 200गुना तेज़ी का वृद्धि हुआ है।

वर्तमान साझेदारों में कंसोर्टियम 9 शामिल है, साथ ही साझेदार-इन्वेस्टर्स श्रैप्नेल और स्क्वेयर एनिक्स। कंपनी साथ ही छोटे और स्वतंत्र गेम डेवेलपर्स के साथ काम कर रही है।

विशेष रूप से तैयार की गई 3D Generative AI Platform इंजन का उपयोग करके, साझेदार वर्चुअल वर्ल्ड, रचनात्मक संपत्तियाँ, और डिज़ाइन बना सकते हैं जो मौजूदा आईपी के साथ संगत हैं और किसी भी स्थान पर तैयार डिप्लॉय करने के लिए हैं।


“मुझे लगता है कि हमने काफी प्रभावी रूप से कुछ बड़े वर्चुअल वर्ल्ड बनाने में कुछ बहुत ऊच्च प्रोफाइल गेम डेवेलपर्स के साथ काम किया है, लेकिन हमें इस प्रकार के प्रौद्योगिकी की बड़ी आवश्यकता इस तकनीक को छोटे इंडी गेम डेवेलपर्स को इन विशाल वर्चुअल वर्ल्ड्स बनाने में मदद करने के लिए है, जो अन्यथा बनाना असंभव होगा,” जेम्स ने बताया।

तो संशोधित और बदलते मानचित्र, उनके गेमप्ले मैकेनिक्स में यूजर जेनरेटेड कंटेंट के तत्व जोड़ना। सामान्य रूप से, हमारा आवश्यक सिद्धांत यह है कि हम यह मानते हैं कि खेल 3D Generative AI Platform की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारे लिए अधिक विशिष्ट रूप से, हम मानते हैं कि निर्माण खेलप्ले का हिस्सा बन रहा है, और इसलिए हम एटलस की तकनीक को लक्षित करने का प्रयास करते हैं।”

हालांकि वर्तमान में केवल एंटरप्राइज और वाणिज्यिक उपयोग के लिए उपलब्ध है, एटलस ने आने वाले महीनों में सार्वजनिक3D Generative AI Platform के लिए एक अल्फा टेस्टिंग शुरू करने का इरादा किया है।

इस3D Generative AI Platformको छोटे और इंडी डेवेलपर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो किसी भी व्यक्तिगत गेम स्टाइल और सौंदर्यिक की संकेतकों को अपलोड करने की अनुमति देता है, और फिर उन्हें उसी शैली में उत्पन्न करने की क्षमता प्रदान करता है।

स्टार्टअप के व्यापार मॉडल के बारे में, जेम्स कहते हैं कि एटलस एक मानक लाइसेंस-आधारित मॉडल को अपनाएगा।

जरूरत के आधार पर फंडिंग के संबंध में, स्टार्टअप इसे अपने डेवेलपर सॉल्यूशन्स की सुविधा का विस्तार और अपने सेल्फ-सर्विस3D Generative AI Platform निर्माता प्लेटफ़ॉर्म का निर्माण तेज करने के लिए उपयोग करने का इरादा रखती है।

इस फंडिंग राउंड में श्रेणीशष्ट लिए गए थे, जिसमें ए16जेडब्ल्यू शॉटिंग फंड के माध्यम से श्रैपनेल, कोंटैंगो, गेंगेल्स, जीएफआर फंड, न्यू रेनेसांस वेंचर्स, स्क्वेयर एनिक्स, और वैगमी वेंचर्स शामिल थे।

जेम्स कहते हैं कि खेल डेवेलपर्स के साथ मिलकर उनके वर्चुअल वर्ल्ड बनाने की प्रक्रिया को सुधारने में सहायक होना बहुत अच्छा है, लेकिन भविष्य में, एटलस यह भी आशा करता है कि वह आगे बढ़कर अगली पीढ़ी के कंटेंट क्रिएटर्स के साथ मिलकर उनकी दृष्टियों को जीवंत करने में मदद कर सकता है।

“जैसे ही हम अपने टेक स्टैक को सही तरीके से स्थापित करेंगे और हम और और तकनीक जोड़ेंगे, मुझे लगता है कि हम वाकई इन अगले-जेन कंटेंट क्रिएटर्स के साथ मिलकर बहुत सारे नए संभावनाओं को खोलेंगे,” जेम्स ने कहा।

Also Read :

Leave a Comment