Creekstone Farms को 2023 World स्टेक चैलेंज में Excellent स्टेक का पुरस्कार

Creekstone Farms एक आर्कांसा किसान ने अपनी Ribeye Wet-Aged Steak के लिए एक प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है, 2023 विश्व स्टेक चैलेंज में उत्कृष्ट भारतीय स्टेक का खिताब हासिल किया है।

यह प्रतियोगिता स्टेक निर्माताओं के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करती है ताकि वे अपने उत्पाद की गुणवत्ता, जाति की मान्यता, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसंस्करण मानकों की मूल्यांकन और तुलना कर सकें। यह स्वीकृति ने किसान की अद्भुत स्टेक प्रदान करने के प्रति प्रतिबद्धता को पुनराधारित किया है।

Creekstone Farms 2023 में न्यूयॉर्क में आयोजित की गई पुरस्कार समारोह ने किसान की उच्च प्रतिस्पर्धी गोवंश उत्पादन क्षेत्र में उपलब्धता की सराहना की।

1995 से यह सही तरीके से मांस प्रदान करने वाले बीफ सप्लायर क्रीकस्टोन फार्म्स ने पुरस्कार समारोह में अपनी Ribeye Wet-Aged Steak के लिए उत्कृष्ट खिताब प्राप्त किया।

USDA द्वारा मान्यता प्राप्त G-शेड्यूल कार्यक्रमों द्वारा तृतीय-पक्ष गुणवत्ता सत्यापन के लिए समर्थित, क्रीकस्टोन फार्म्स अपने शिक्षित खिलाफी तकनीकों और सतत क्रेट-मुक्त अभ्यासों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले 100% ब्लैक ऐंगस बीफ प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेक के निर्माता का शीर्षक हासिल किया है। Creekstone Farms ऑस्ट्रेलियाई निर्माता जैक्स क्रीक ने अपने ग्रेन-फेड वाग्यू ब्लैक ऐंगस क्रॉस सर्लॉइन के लिए सम्मान प्राप्त किया, जिसे विश्व के सर्वश्रेष्ठ सर्लॉइन, विश्व के सर्वश्रेष्ठ ग्रेन-फेड स्टेक, और ओशीनियन के सर्वश्रेष्ठ स्टेक कहा गया।

जैक्स क्रीक का पशु उत्तरी न्यू साउथ वेल्स के केंद्रीय विलो ट्री के चारों ओर के प्राकृतिक चरागाहों पर पैदा और पाला जाता है। इसके बाद, इन्हें अनाज, हे, और साइलेज के मिश्रण पर पूरा किया जाता है।

जैक्स Creekstone Farms की स्टेक्स को संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ शीर्ष स्टेखाउस और रेस्टोरेंट्स में प्रदान किया जाता है, जैसे कि क्लियरवॉटर, फ्लोरिडा के बैसकॉम का चॉप हाउस, मायामी के कोमोडो, और कैलिफोर्निया के आईवैग्यू।

World Steak Challenge Winners List: Creekstone Farms


विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेक की पुरस्कृति ने 2023 के नवंबर 13 के शाम Steakhouse Smith & Wollensky में एक विशेष रात्रि के साथ पूरे विश्व में बांटी गई। इसके पहले सितंबर में एम्स्टर्डम के Vlees & Co. Steakhouse में दो-दिन की मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद हुआ था।

इस वर्ष के विश्व स्टेक चैलेंज में कुल 346 मेडल स्टेक्स को प्रदान किए गए, जिसमें रिकॉर्ड 134 सोने के मेडल, 120 चांदी के मेडल, और 92 कांस्य के मेडल शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक सोने के मेडल जीते, जिसमें से 18 स्टेक्स को इस आदर्श से सम्मानित किया गया।आयरलैंड ने सबसे अधिक मेडल प्राप्त किए, जिसमें से 67 स्टेक्स को सोने, चांदी, या कांस्य का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलिया के जैक्स क्रीक, पुरस्कृति स्तर पर एक परिचित नाम,Creekstone Farms फिर से मुख्यांकन में अपनी जगह बनाई। पिछले वर्ष, इसने राइबाई श्रेणी में जीत हासिल की थी और 2021 के सर्वश्रेष्ठ फिले, सर्वश्रेष्ठ राइबाई, और सर्वश्रेष्ठ ग्रेन-फेड श्रेणियों का विजेता था।

रेस्तरां संपादक और विश्व स्टेक चैलेंज जज Creekstone Farms स्टेफन चोमका ने इस वर्ष के प्रतियोगिता को सबसे उच्च मानक की घटना बताई, जिसमें रिकॉर्ड संख्या में सोने के प्रविष्टियों थी, लेकिन एक विशेष स्टेक ने समृद्धि की। उन्होंने जैक्स क्रीक को उसके अद्वितीय स्टेक के लिए और अन्य श्रेणियों में सभी विजेताओं को बधाई दी।

इस प्रतिस्पर्धा की वैश्विक प्रकृति और प्रविष्टियों की उच्च गुणवत्ता ने दुनिया भर में स्टेक के कट्स का उत्पादन करने के लिए वास्तविक इच्छा को प्रमाणित किया, जो गाय के उत्पादन में की जाने वाली कड़ी मेहनत का परिचायक है।

“यह कितना आश्चर्यजनक सम्मान है और सभी लोगों के लिए जोCreekstone Farms में इतनी मेहनत कर रहे हैं,” नाइस टू मीट इंटरनेशनल के पैट्रिक पौव ने कहा। “फार्म के पास जेनेटिक्स, फीडिंग विकल्प, और पशुओं की मानवता तरीके से प्रसंस्कृत करने की सुविधा है। हमें खुशी है कि क्रीकस्टोन ने सोने का पदक जीता।”

इस वर्ष के मुकाबले के न्यायाधीशों में शामिल थे Creekstone Farms रिची विल्सन, डब्लिन के फायर स्टेखाउस और बार के कलिनरी निदेशक; इओआनीस ग्रामेनोस, लंदन के हेलियोट स्टेक हाउस के कार्यकारी शेफ और मीटोलॉजिस्ट; पॉल फोस्टर, स्ट्रैटफ़ोर्ड और कैम्डन में मिश्लिन-स्टार्ड सॉल्ट के शेफ-पैट्रन;

अब्दुलरहमान अलस्वैलेम, रियाध के मार्बल के सेफ-ओनर, जो वर्तमान में एमईएनए के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां क्रमांक 23 में स्थित हैं; और केटी डोहर्टी, इंटरनेशनल मीट ट्रेड एसोसिएशन के सीईओ।

Also Read :

Leave a Comment