Chat GPT, करके देगा आपके लिए ये 5 काम बहुत कम लोग जानते है ये बात

AI चैटबॉट ChatGPT को लॉन्च पिछले साल नवंबर में   किया गया था। इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही ये चैटबॉट बहुत ही तेजी से मशहूर हुआ और दुनियाभर में इसके अच्छे खासे यूजर्स हैं। इसका इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। लेकिन, ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण इस्तेमाल करने में असुविधा होती है। तो चलिए हम आपको 5 बेहतर इस्तेमाल के तरीके बताते हैं.

सीखें नई भाषा:  बहुत लोग नई भाषा सीखना चाहते है उनके लिए ये AI लैंग्वेज मॉडल काम आयेगा क्योंकि, मार्केट में पहले से ही काफी सारे ऐप मौजूद हैं. लेकिन ChatGPT के पास काफी सारी भाषाओं की जानकारियां हैं, जिससे नई भाषा सीखने में मदद मिल सकती है।

बनाएं डाइट चार्ट: क्या आप पर्सनल डाइटिशियन या जिम ट्रेनर की तालाश कर रहे है। तो आपका ये दोनों काम ChatGPT कर सकता है. इसके मदद से आप अपना पर्सनैलाइज्ड वर्कआउट प्लान बनवा सकते हैं और अपने गोल्स को आसानी से अचीव किए जा सकते हैं.

म्यूजिक करें कंपोज: हालाकि ChatGPT सीधे तौर पर म्यूजिक कंपोज नहीं कर सकता न हीं ऑडियो फाइल्स क्रिएट कर सकता है। लेकिन, ये लिरिक्स और राइम्स  लिख सकता है. साथ ही ये आपके लिए बॉट आइडियल कॉर्ड सजेस्ट करने मे मदतगार हो सकता है. साथ ही यूजर्स बॉट से स्पेसिफिक म्यूजिकल कॉन्सेप्ट्स को भी पूछ सकते हैं. 

चैटबॉट करें क्रिएट: आपको जानकर हैरानी होगी कि आप ChatGPT को स्पेसिफिक टॉपिक्स और रिस्पॉन्स के लिए ट्रेन कर सकते हैं और इसके जरिए एक चैटबॉट क्रिएट कर सकते है और इसके बाद  चैटबॉट को अपनी वेबसाइट या ऐप पर इंटीग्रेट कर सकते है.

खेलें ट्रिविया गेम्स: आप ChatGPT को कोई भी टॉपिक देकर ट्रिविया गेम्स बनाने के लिए कह सकते हैं. वही अगर आप थीम मेंशन करते हैं तो ये उससे जुड़े सवाल जनरेट कर सकता है।

Leave a Comment