IND vs IRE: बुमराह की कप्तानी में इंडिया ने आयरलैंड को 2 रन से हराया, 3 T20i की इस सीरीज में इंडिया 1-0 से आगे

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच 3 T20i मैच खेले जाने है। 18अगस्त,2023 को पहला मैच खेला गया और भारत ने पहले ही मैच में जीत कर सीरीज में अपना सिकंजा कस लिया है!इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा और रिंकू सिंह ने डेब्यू किया। जानते है  मैच की पूरी कहानी

मैच का हाल

भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फेसला लिया! भारत की अच्छी गेंदबाजी बदलोत भारत ने 139 पर ही रोक दिया!इस मैच में बुमराह 1 साल बाद वापिस कर रहे थे। बुमरह के लिए मैच काफी जरुरी था क्युकी एशिया कप से पहले फॉर्म दुंद रहे थे बतोर सीनियर खिलाडी कप्तानी भी कर रहे थे। इस मैच में बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 2 -2 विकेट लिए। आयरलैंड की और से मेकाथ्री ने  तेज़ी से बलेबाजी करते हुए 33 बॉल पर 51 की तूफानी परि बदोलत आयरलैंड को 139 रन के सामानजंक लक्ष्य के और पहुंचाया। जवाब में यशवी जैसवाल ने 23 बॉल पर 24 रन और रुतुराज ने 16 बॉल पर 19 रन बनाये! भारत यह मुकाबला डेकवथ लुईस के अनुसार 2 रन से जीत गया।

इंडिया का अगला मैच कब है

इंडिया vs आयरलैंड का अगला मैच 20 अगस्त को खेला जायेगा। नये प्लेयर्स जसे रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा जसे खिलाडियो एक लिए एक अच्छा मौका है वही बुमराह इस सीरीज के द्वारा अपना पुराने फॉर्म में आने की कोशिश करेंगे जो एशिया कप के लिए फायेदेमंद होंगी।

Leave a Comment