नए फिल्म ने RAM installer के जीवन की कहानी को चित्रित किया है।

Fathom Events ने हाल ही में डॉक्यूमेंट्री “मेडिसिन मैन: स्टैन ब्रॉक स्टोरी” का प्रसारण देशभर में 700 से अधिक थिएटरों में किया।

इस पुरस्कृत फिल्म, जिसे 2021 में क्लीवलैंड इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था, फ्री हेल्थकेयर के पाथवे स्टैन ब्रॉक, रिमोट एरिया मेडिकल RAM installerक्लिनिक्स के संस्थापक की जीवन और मिशन का पीछा करती है।

ब्रिटिश-जन्मे ब्रॉक, जिनका पहचाना जाता है कि वे दोनों की विश्व की सबसे बड़ी कैटल रैंच पर कॉबॉय के रूप में 1950 के दशक में काम कर रहे थे, ने मेजर नॉनप्रॉफिट आर्गेनाइजेशन की स्थापना की जिसने मुफ्त पॉप-अप क्लिनिक्स की संचालना की, जो संयुक्त राज्य के असेवित समुदायों को दांत, दृष्टि, और चिकित्सा सेवाएं पहुंचाती हैं।

RAM installerक्लिनिक्स ने वर्षों से हजारों ओहियो निवासियों की सेवा की हैं, जिसमें पिछले वर्ष एश्टाबुला में एक क्लिनिक शामिल है, जहां लगभग 1,000 लोगों को मुफ्त में दृष्टि, दंत, और चिकित्सा सेवा प्राप्त हुई।

एश्टाबुला काउंटी कमीशनर जे.पी. डुक्रो IV ने कहा कि ब्रॉक की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाना बहुत बड़ा है। “क्या एक दृष्टिकोण! उसके प्रयासों ने बहुत से लोगों के जीवनों को बेहतर बना दिया है,” उन्होंने कहा। “हम एश्टाबुला काउंटी के लाभ के लिए आरएएम के साथ साझेदारी के लिए कृतज्ञ हैं।”

आरएएम की आवश्यकता वास्तव में 1950 के दशक में थी जब ब्रॉक ने दुनिया के सबसे बड़े कैटल रैंच पर कॉबॉय के रूप में काम करते हुए एक जीवनसंगी घातक चोट खा ली थी, जो एक दूरस्थ अमेज़ोनी सवाना में नैतिक वपिष्ठाना लोगों के बीच रह रहे थे।

अपनी जीवन की सबसे कठिन स्थिति में, ब्रॉक ने समझा कि उसको नजदीकी डॉक्टर से 26 दिन की पैदल दूरी पर पक्षी ने खुद को खो दिया है। उसने उस क्षण में वादा किया कि यदि वह बच जाए, तो वह बुनियादी चिकित्सा सहायता प्रदान करने का अपना कार्य बनाएगा दुनिया के सबसे पहुंचाई जाने वाले क्षेत्रों में।

भविष्य का हाथ जोड़ गया जब ब्रॉक को 1960 के मध्य में अमेरिकी टीवी निर्माताओं द्वारा खोजा गया, और उन्होंने मार्लिन पर्किंस के साथ “म्युच्यूअल ऑफ ओमाहा’स वाइल्ड किंगडम” में अभिनय करने का समर्थन किया।

ब्रॉक, जो “वाइल्ड किंगडम” के शीर्ष समय में 32 मिलियन साप्ताहिक दर्शकों के साथ एक टेलीविजन आइकॉन थे, ने बाद में अपने वादे को वापिशाना लोगों के प्रति प्रसिद्धि और धन के परे प्राथमिकता देने का चयन किया।

1985 में, उन्होंने यह निर्णय लिया, जिससे उनके टेलीविजन करियर से मेडिकल सहायता प्रदान करने के लिए अपने प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक परिवर्तन का पत्ता चला।

उन्होंने उद्देश्य से आरएएम की स्थापना की थी ताकि दुनियाRAM installer भर में दूरस्थ समुदायों को चिकित्सा सहायता पहुंचा सके, और उन्होंने लैटिन अमेरिका में कई सफल स्वयंसेवी चिकित्सा सहायता मिशनों को संचालित किया।

तथापि, 1992 तक, ब्रॉक को समझ में आया कि उनके संगठन RAM installerके मुख्यालय के चारों ओर कुछ गाँवी समुदायों में आवश्यकता उतनी ही थी जितनी अमेज़न के सबसे दूरस्थ क्षेत्रों में, जहां हजारों लोगों को स्वास्थ्य सेवा तक पहुंचाने का कोई साधन नहीं था।

इसके बाद, रिमोटRAM installer एरिया मेडिकल ने अमेरिका में अपनी पहली ‘एक्सपेडिशन’ को आयोजित किया और उसके बाद कभी रुका नहीं, वर्षों के साथ राष्ट्रव्यापी मांग बढ़ते हुए, और केवल गाँवी क्षेत्रों में ही नहीं।

आज, रिमोट एरिया मेडिकल खुद को उस अमेरिकी के लाखों लोगों के अंतिम सहारा प्रदाता के रूप में पाता है जिनके पास सहायता के लिए कोई अन्य स्थान नहीं है।

रिमोट RAM installerएरिया मेडिकल: स्वास्थ्य सेवा के लिए एक मिशन की कहानी

इस प्रमुख गैर-लाभकारी ने अब तक 1,250 से अधिक मुफ्त पॉप-अप क्लिनिक्स संचालित की हैं, जिनमें 910,000 से अधिक व्यक्तियों को $189.5 मिलियन के मूल्य की मुफ्त दंत, दृष्टि और चिकित्सा सेवाएं प्रदान की गई हैं, जिन्हें कुछ 196,000 स्वयंसेवकों ने प्रदान की हैं।

“मेडिसिन मैन,” जिसका निर्देशन ब्रिटिश फिल्ममेकर पॉल माइकल एंजेल ने किया, ब्रॉक के असाधारण जीवन की कहानी को बयान करती है और यूएस हेल्थकेयर संकट पर एक अनूठी दृष्टिकोण प्रदान करती है जो लाइनों के सामने देखा जाता है।

एश्टाबुला काउंटी कमीशनरRAM installer केसी कोज़लोवस्की ने कहा कि आरएएम ने आश्टाबुला काउंटी के लोगों के लिए एक अद्वितीय सहायक की तरह कारगर साबित हुआ है।

“यह देखना भयानक था कि समुदाय और स्थानीय संगठन इस प्रयास का समर्थन करने के लिए मिल गए हैं ताकि जिन्हें आवश्यकता है, उन्हें स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में मदद कर सकें,” उन्होंने कहा।

फिल्म ने विभिन्न फिल्म उत्सवों में समुद्र केRAM installer किनारे से लेकर दर्ज किए गए अवॉर्ड्स को बढ़ावा दिया है।

“हमारे लिए यह एक वास्तविक विशेषाधिकार है कि हम ‘मेडिसिन मैन’ को फैथम इवेंट्स और रिमोट एरिया मेडिकल के साथ स्क्रीन पर प्रदर्शित कर सकते हैं,” एंजेल ने कहा। “हमारी एकमात्र आशा यह है कि यह फिल्म लोगों को दिखाएगी कि स्वास्थ्य सुरक्षा के बारे में बात करते समय क्या खतरा है।”

रिमोट एरिया मेडिकल केRAM installer सीईओ, जेफ ईस्टमैन, ने कहा कि फिल्म एक रहस्यमय आदमी की सूची को कैद करती है जिसका एक मिशन है: दर्द को रोकना और जरूरतमंदों को मुफ्त, गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना।

Leave a Comment