Tiger 3 Box Office Collection: सलमान खान की ‘Tiger 3’ ने खुद की भांजी की फिल्म को ले डूबा!

एक और शानदार लेख में आपका स्वागत है। आज के इस मनोरंजन शृंखला में, हम चर्चा करने जा रहे हैं फिल्म Tiger 3 Box Office Collection के बारे में। पिछले कुछ दिनों से ही सलमान खान और कैटरीना कैफ की इस फिल्म की चर्चा चर्चा में थी। सलमान और कैटरीना के प्रशंसक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है और सलमान खान को इससे काफी आशा है।

पिछले कुछ महीनों से सलमान खान की फिल्में दर्शकों पर पहले जैसा प्रभाव छोड़ने में असफल रह रही हैं। हालांकि, इस फिल्म के निर्माताओं को इससे बड़ी उम्मीद है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स लोगों के सामने सलमान खान की इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर उत्साहित कर रही हैं।

क्या Tiger 3 के वजह से फ्लॉप हुई Farrey ?

हाल कुछ दिनों पहले ही सलमान खान की भांजी की एक फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म ने एक विशेष कहानी को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया। हालांकि, इस फिल्म को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया। बहुत से लोगों ने इस पर आलोचना की है और इसे सलमान खान की फिल्म “टाइगर 3” के कारण ही फ्लॉप होने का कारण बताया है। कुछ लोगों का कहना है कि ऑडियंस ने इस फिल्म की बजाय सलमान खान की फिल्म को देखना पसंद किया है।

Tiger 3 की बोलती बंद करने आ रहा Animal

टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर कई दिनों से रिलीज हो गई है। इस अवधि में, टाइगर 3 ने अच्छा कलेक्शन किया है। Tiger के लिए कोई बड़ा प्रतिद्वंदी नहीं था। लेकिन जब से Animal की रिलीज डेट आई है, Tiger 3 के लिए स्थिति मुश्किल हो गई है। फिल्म विशेषज्ञों के अनुसार, Animal के सामने Tiger को कड़ी टक्कर हो सकती है।

Tiger 3 Box Office Collection Total

Tiger 3 ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल ₹ 275 करोड़ की राशि जमा की है। शुरुआती चरण में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इसके बाद फिल्म की गति धीमी पड़ने लगी है। फिल्म इन दिनों अपने बजट को पूरा करने में भी सफल रह रही है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 11

हाल ही में, ‘टाइगर 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाई है और लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है। फिल्म का रिलीज़ होने से पहले ही इसने लोगों में बहुत चर्चा का विषय बना लिया था। शुरुआती दिनों में, फिल्म ने अच्छी कमाई की, लेकिन इसके बाद कुछ गिरावट आई है। आज फिल्म का 12वां दिन है और पिछले 11 दिनों में फिल्म ने कुल ₹ 5.75 करोड़ का कलेक्शन किया है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 10

बॉक्स ऑफिस पर Tiger 3 के कलेक्शन की दृष्टि से, इसका प्रतिदिन का बिजनेस घटता हुआ दिख रहा है। आज फिल्म का 10वा दिन है। फिल्म ने 10 दिन पर मात्र ₹ 6.35 करोड़ की कमाई की है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 9

Tiger 3 के Box Office Collection में इस हफ्ते एक धीमी गति की गिरावट आ रही है। यह फिल्म के लिए एक नकारात्मक टर्न है। फिल्म ने नौवें दिन पर मात्र ₹ 6.50 करोड़ की कमाई की है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 8

Tiger 3 बॉक्स ऑफिस पर हफ्ते भर में काफी अच्छा कलेक्शन कर रही है, लेकिन आठवें दिन में इसने अच्छा कलेक्शन करने में असफल रही है। फिल्म ने आठवें दिन केवल 10.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 7

< blockquote class="twitter-tweet">

Box Office: Tiger 3 Enters 200 Crores Net Club In Hindi; Day 7 Early Estimates#Tiger3 https://t.co/JwMUkNW64S

— Sacnilk Entertainment (@SacnilkEntmt) November 18, 2023

Tiger 3 बॉक्स ऑफिस पर अपने शानदार प्रदर्शन को कायम रखने में काफी हद तक सफल दिख रही है। फिल्म ने मात्र 6 दिनों में ही 200 करोड़ की कमाई कर ली है। अगर हम Tiger 3 Box Office Collection Day 7 की बात करें तो वह तक़रीबन ₹17.00 करोड़ के आस-पास है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 6

Tiger 3 ने बॉक्स ऑफिस पर अपने शानदार प्रदर्शन को कायम रखते हुए, अंत में 200 करोड़ क्लब में प्रवेश कर लिया है। फिल्म ने एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाए हैं। अगर Tiger 3 Box Office Collection Day 6 पर एक नजर डाली जाए, तो यह तक़रीबन ₹13.00 करोड़ * (रिपोर्ट्स के अनुसार) है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 5

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पांचवें दिन ₹18.50 करोड़ की कमाई की है। यह रिकॉर्ड अपने आप में एक बड़ी बात मानी जा रही है। यह आंकड़े sacnilk की रिपोर्ट्स पर आधारित है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 4

सलमान की बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गा रही है। यदि हम sacnilk की रिपोर्ट्स को प्राथमिकता दें, तो मूवी ने चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर कुल 20 करोड़ की दमदार कमाई की है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 3

Tiger 3 मूवी एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बॉक्स ऑफिस पर कायम रह रही है। पहले ही दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग के साथ शुरुवात की थी। उसके बाद से ही यह सिलसिला धमने का नाम नहीं ले रहा है। अगर आंकड़ों पर एक नजर डाली जाए, तो हम देख सकते हैं कि फिल्म ने तीसरे दिन कुल 44 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 2

पहले दिन के दमदार कलेक्शन के बाद, दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। यदि हम आंकड़ों पर थोड़ा ध्यान दें, तो दूसरे दिन का कलेक्शन तक़रीबन Rs 59 करोड़ है। ऐसा बताया जा रहा है कि दूसरे दिन का यह कलेक्शन हिंदी मूवीज का अब तक सबसे अधिक कमाई जाने आने वाला आंकड़ा है।

Must Read:

Tiger 3 Box Office Collection Table

DayIndia Net Collection
Day 1 [1st Sunday]₹ 44.50 Cr
Day 2 [1st Monday]₹ 59  Cr
Day 3 [1st Tuesday]₹ 44 Cr
Day 4 [1st Wednesday]₹  22 Cr
Day 5 [1st Thursday]₹ 18.50 Cr
Day 6 [1st Friday]₹ 13.00 Cr
Day 6 [1st Saturday]₹ 18.5 Cr
Day 8 [1st Sunday]₹ 10.25 Cr * early estimates
Total Collection₹ 229.65 Cr
Tiger 3 Box Office Collection Table

Tiger 3 Box Office Collection Day 1

इस दीपावली, सलमान खान ने अपने फैंस को एक तोहफा दिया है। सलमान की फिल्म “Tiger 3” की प्रतीक्षा उनके फैंस बड़े लंबे समय से कर रहे थे। अंततः, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे चुकी है। यदि हम सैकनिल्क की रिपोर्ट पर ध्यान दें, तो “Tiger 3 Box Office Collection Day 1” तकरीबन Rs 44.50 करोड़ की है। फिल्म को दर्शकों के तरफ से सकारात्मक रिव्यू मिल रहे हैं। इस फिल्म ने हिंदी भाषा में कुल 41.32 प्रतिशत की ऑक्युपैंसी प्राप्त की है।

Tiger 3 Budget

Tiger 3” फिल्म में हमें एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार देखने को मिल रहे हैं। यह बॉलीवुड के ऐसे कलाकारों की श्रेणी है जो किसी फिल्म को पूर्ण रूप से महंगा बनाने की शक्ति रखते हैं। साथ ही इस फिल्म के टॉप-क्लास लोकेशन, तकनीकी आयाम, और इसी प्रकार की चीजों ने इस फिल्म का बजट और अधिक कर दिया है। रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि इस फिल्म के निर्माण कार्य में कुल Rs. 300 करोड़ रुपए की लागत लगी है।

Tiger 3 Casting

ActorCharacterRole
Salman KhanAvinash “Tiger” Singh RathoreRAW Agent, Zoya’s Husband
Katrina KaifZoyaISI Agent, Tiger’s Wife
Emraan HashmiAatish RehmanEx-ISI Agent
RevathiMaithili MenonChief of RAW
SimranNasreen IraniPrime Minister of Pakistan
Riddhi DograShaheen BaigAatish’s Wife
Vishal JethwaHassan AliTiger and Zoya’s Adopted Son
Kumud MishraRakesh Prasad Chaurasia
Ranvir ShoreyGopi AryaTiger’s Former Handler
Aamir BashirRehan NazarZoya’s Father
Gavie ChahalCaptain Abrar Sheikh
Tiger 3 Casting

Tiger 3 Total Screens

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म को भारत में कुल 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, जिसमें से 3400 स्क्रीन्स ओवरसीज पर हैं। इस स्क्रीन की मात्रा से तय हो सकता है कि “Tiger 3 Box Office Collection” को बढ़त मिल सकती है।

Mass ऑडियंस को टारगेट करती है फिल्म

इस फिल्म को मास ऑडियंस को मद्दे नजर रखते हुए बनाया गया है। इसमें वह सभी तत्व हैं जो एक फिल्म को बड़े स्तर पर ले जाते हैं। फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक का कैमियो भी है, जो दर्शकों को रंगीनी भर देगा। इमरान हाशमी का विलेन अवतार भी फिल्म के धनात्मक पहलुओं में है, जो इसे और भी खास बनाता है। अब यह देखना होगा कि “Tiger 3 Box Office Collection” कितना रहता है। आशा है कि हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा।

Tiger 3 Box Office Collection” के बारे में और अधिक जानकारी के लिए रोज़ bighindinews.com पर बने रहें। धन्यवाद!

Also Read:

Leave a Comment