Preview: Ivory Coast vs Seychelles -Preview, टीम News, Lineups

Ivory Coast vs Seychelles इस सप्ताह अपने सीएएफ विश्व कप क्वालीफिकेशन प्रचार में जुटेगा जब वह शुक्रवार शाम को अबिजान के स्टेड ओलिंपिक आलासान वतारा में सेशेल्स के साथ मुकाबला करेगा।

फीफा के अनुसार सभी अफ्रीकी टीमों में नौंकी जगह वाली आईवरी कोस्ट इस प्रतियोगिता में इस समूह को जीतने और 2026 फीफा विश्व कप मुख्य ड्रॉ में पहुँचने के लिए अनुमानित है।

पिछले विश्व कप में, Ivory Coast ने सिर्फ दो अंकों से क्वालीफ़ाय करने में छूट दी थी। उन्हें कैमरून ने हराया, जो बाद में अल्जीरिया को क्वालीफाय करने से रोकने में आगे बढ़ा जो क्वालीफाय करने के लिए अंतिम चरण में था।

हालांकि, घरेलू टीम ने हाल ही में काफी सुधार दिखाया है। उन्होंने इस वर्ष के पहले CAF अफ्रीकन नेशंस चैम्पियनशिप के आखिरी 16 तक पहुँचा और AFCON क्वालीफायर्स में अपने समूह में दूसरे स्थान पर समाप्त किया, जिसमें वे मेजबान राष्ट्र के रूप में स्वतंत्र क्वालीफिकेशन होने के बावजूद भाग लिया।

Ivory Coast अब अपने अंतिम तीन मैचों में अब हार के बिना है, जिसमें पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका और अफ्रीका की सबसे ऊची रैंकिंग वाले टीम मोरक्को के साथ होने वाले दो अनुकरणीय 1-1 ड्रा शामिल हैं।

हाल के 10 मैचों में अपने घर के मैदान पर केवल एक हार के साथ, तीन ड्रा और उस समय में छः जीतों की शानदार रिकॉर्ड के साथ, हाथी इस मैच को जीतने के लिए काफी पसंद कर रहे हैं।

वहीं, सेचेल्स को इसमें कठिनाई मिलने का अनुमान है क्योंकि उन्होंने जुलाई में COSAFA कप में तीन लगातार हार के बाद मैच खेला है, जिस समय उन्होंने उस समय में नौ गोल खो दिए।

जबकि विजिटर्स ने मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में 1-0 की जीत हासिल की, वह उनके पिछले 50 मैचों में यह एकमात्र जीत रही थी, जो 2016 से वापसी तक सभी प्रतियोगिताओं में थी।

सेचेल्स ने अपने पिछले मैच में 4-2 से जीत हासिल की थी जब उन्हें जाम्बिया ने हराया, जिससे उनकी पाँचवी सदस्य द्वारा घर में हार की पंक्ति बन गई, हालांकि उन्हें इस मैच से एक सकारात्मक बात थी कि यह उन्होंने 2020 के जनवरी में मॉरीशस के खिलाफ 2-2 ड्रा किया था जब उन्होंने घर में दो गोलों की खबर की थी।

ये पाइरेट्स अफ्रीका की दूसरी सबसे कम रैंक करने वाली टीम हैं सोमालिया के पीछे और पिछले वर्ष प्रारंभिक दौर में लेसोथो के खिलाफ 3-1 हार करने पर आने के बावजूद आगामी अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस के लिए क्वालीफाई नहीं हो सके।

Ivory Coast vs Seychelles : संभावित स्टार्टिंग लाइनअप और टीम की स्थिति

Ivory Coast vs Seychelles पूरे पिच पर श्रेणी रखता है, और विल्फ्रीड ज़ाहा संभावित है कि वह निकोलास पेपे और सेबास्टियन हैलर के साथ मेजबान के हमले का सामना करेगा।

अह-अहली के फ्रांक केसी की उम्मीद है कि वह इंजन कक्ष में जीन माइकल सेरी के साथ साथी बनेगा, जबकि इब्राहीम सांगरे रक्षक की भूमिका में होगा।

वहीं, राफल जीन-लुई एक संकट का सामना कर रहा है, क्योंकि खिलाड़ी आगामी मैचों से पहले प्रशिक्षण सत्रों का बहिष्कार कर रहे हैं।

शिविर में दिखाई गई खिलाड़ीयों में किपरकेपर जेरोम डिंगवॉल, डिफेंडर जोन्स जूबेर्ट और मिडफील्डर ब्रैंडन लैब्रोस और इलाइजा टैम्बू शामिल हैं।

Ivory Coast का संभावित स्टार्टिंग लाइनअप: ग्बोहुओ; ऑरिये, बैली, डेली, कोनान; केसी, सेरी, संगारे; पेपे, हैलर, ज़ाहा

सेचेल्स का संभावित स्टार्टिंग लाइनअप: डिंगवॉल; एस्तर, जूबेर्ट, मारी, ब्रिओच; मेलेनी, लैब्रोस; टैम्बू, हॉल, मोने; बेल

Also Read :

Leave a Comment