Rajasthan: Pramod Jain brother ने आंत में शक्तिशाली हमला किया,Gehlotकी 7 guarantees को जनता से मिला वोट मांग रहे हैं

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद जैन भाया अपनी पत्नी उर्मिला जैन और पुत्र यष भाया के साथ अंता विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बनने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Rajasthan Election 2023: अंता में प्रमोद जैन भाया ने लगाया जोर, गहलोत की 7 गारंटी बता जनता से मांग रहे वोटकांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद जैन भाया अपनी पत्नी उर्मिला जैन और पुत्र यष भाया के साथ अंता विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बनने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

भाया ने अपने जनसम्पर्क के दौरान कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है, हमारी कथनी और करनी में अंतर नही है. कांग्रेस सरकार एवं उनके द्वारा ऐतिहासिक विकास कार्य करवाए गए है. मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा पहले 10 गारण्टियां दी थी जो लागू हुई और जनता को विष्वास हो गया है कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है.

भाया ने कहा कि अब कांग्रेस द्वारा आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए 7 गारण्टियां दी है. अब सात गारण्टियां कांग्रेस द्वारा दी है जो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही लागू होगी. इसके अंतर्गत गृहलक्ष्मी गारण्टी योजनान्तर्गत प्रदेश की महिला मुखिया को 10 हजार रूपए प्रतिवर्ष दिए जाएंगे.

गोधन गारण्टी के Rajasthanतहत पशुपालकों से 2 रूपए प्रति किलो में गोबर खरीद कर उसका जैविक खाद बनाया जाएगा. फ्री लेपटॉप गारण्टी के तहत स्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को लेपटाप और टेबलेट दिया जाएगा. आपदा राहत गारण्टी के तहत प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावितों को 15 लाख का आपदा बीमा दिया जाएगा.

कांग्रेस की Rajasthanके लिए विकास कार्यक्रम: मुख्य पहल और चुनावी वादे

ओपीएस की गारण्टी के तहत ओपीएस Rajasthanके लिए कानून बनाया जाएगा. राजस्थान प्रदेश में सबसे पहले कांग्रेस ने ओपीएस योजना लागू की है. हर विद्यार्थी को अंग्रे माध्यम से षिक्षा दी जाएगी और 500 रूपए में प्रदेष के 4 करोड परिवारों को गैस सिलेण्डर दिया जाएगा.

उर्मिला भाया ने जनसम्पर्क के दौरान Rajasthanकहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा पाँच सालों तक आमजन के विकास और कल्याण के क्षेत्र में कई कार्य किए गए हैं. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने 25 लाख रुपए तक का ईलाज का बीमा प्रदान किया है, जो किसी भी राज्य में इस स्तर का नहीं है.

प्रमोद जैन भाया और उर्मिला भाया ने सोमवार को रातडिया,Rajasthan अलीपुरा, बालाखेडा, बमूलिया जोगियान, धतूरिया, काषीपुरा, रूपपुरा, बालदडा, पीपल्दा, सोनवा, बल्देवपुरा, सांकली, सीमली, कालाखेडा, विजयपुर, बोरेडी, आंकेडी, थामली, राजपुरा, बमोरीकलां, पाली, भावगढ़, और सूरथाक गाँवों में मतदाताओं से मिलकर कांग्रेस को विजयी बनाने के लिए आग्रह किया है।

Rajasthan कांग्रेस ने आगामी राज्य चुनावों से पहले अपनी सात गारंटी की प्रचार के लिए मंगलवार को सात प्रभारी और तीन समन्वयक नियुक्त किए। राजस्थान पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ये प्रभारी और समन्वयक ‘कांग्रेस गारंटी यात्रा’ के हिस्से के रूप में कांग्रेस की गारंटी को हर घर तक पहुंचाएंगे।

Rajasthanविधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को उदयपुर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रभारी सचिन पायलट को अजमेर, हरीश चौधरी को जोधपुर, गोविंद राम मेघवाल को बीकानेर, भंवर जितेंद्र सिंह को जयपुर, मोहन प्रकाश को भरतपुर और प्रमोद जैन भाया को अंता की जिम्मेदारी दी गई है। तीन समन्वयक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव काजी निज़ामुद्दीन, वीरेंद्र सिंह राठौड़ और अमृता धवन हैं।

Also Read :

Leave a Comment