रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc: इंजन में हुआ सबसे बड़ा बदलाव, जाने क्या होगी कीमत

यदि आप भी रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350cc की बाइक के शौकीन हैं और खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां आपको रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट के बारे में बताने जा रहे हैं। रॉयल इनफील्ड अपनी लीजेंडरी बुलेट 350 को नए अवतार में लॉन्च करने को तैयार है, जिसकी कीमतें बहुत जल्द रिवील होंगी।

एक रिपोर्ट की मानें तो 1 सितंबर 2023 को नई 350cc बुलेट की कीमत रिवील होगा। आप शायद सोच रहे होंगे कि आखिर रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल में क्या बदलाव होने वाली है, तो आपको बता दें कि कंपनी इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में करने वाली है। कंपनी इसे नए प्लेटफॉर्म के साथ ऑफर करने वाली है, जो पहले की तुलना में काफी स्मूथ भी होगा। हम आपको बता दें कि यह इंजन पहले से ही क्लासिक, हंटर और मेट्योर 350 में देखने को मिलता है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc: इंजन में सबसे बड़ा बदलाव

रॉयल एनफील्ड 2010 से बुलेट 350 में मिलने वाले 346cc उस इंजन को चेंज करने वाली है, जिसने रॉयल एनफील्ड को एक नया लुक दिया। पुराने इंजन को कंपनी अपने नए इंजन से रिप्लेस करना चाह रही है, जो काफी रिफाइन इंजन है। अब इसमें कंपनी 349cc का J-प्लेटफार्म इंजन लगाने वाली है। मोटरसाइकिल में मिलने वाला नया 349cc  इंजन लगभग 27nm का पीक और 20hp की पावर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।

रॉयल एनफील्ड  बुलेट 350cc के स्पेसिफिकेशन में क्या होगा अंतर?

इंजन के अलावा रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में क्लासिक 350 के कई फीचर्स  भी साझा कर सकती है। इन दोनों बाइक में इंजन और चेचिस में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। बुलेट में सिंगल पीस सेट, एक अलग टेल लैंप और बैटरी बॉक्स देखने को मिल सकता है। बुलेट के फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर हैंड पेंटेड पिनस्ट्रिप देखने को मिलेगी। कंपनी बुलेट से स्टार्ट किक को गायब भी कर सकती है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc क्या होगी कीमत

बुलेट 350 के कीमत की बात करें तो वर्तमान मे इसकी कीमत 10 से ₹12000 ज्यादा है। वही नई बुलेट 350 की कीमत हंटर 350 के टॉप मॉडल से ज्यादा हो सकती है।

Leave a Comment