Samsung Galaxy A05 Launched In India: 50 मेगापिक्सल के साथ हुआ बजट फ़ोन।

Samsung Galaxy A05 Launched In India: अगर आप सैमसंग कंपनी के बजट स्मार्टफोन की खोज में हैं, तो आज के टेक न्यूज़ में हम सैमसंग के नए लॉन्च फ़ोन के बारे में बात करेंगे। सैमसंग ब्रांड ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन को भारत में प्रस्तुत किया है, जिसका नाम Samsung Galaxy A05 है। इसमें एंड्रॉयड 13 का समर्थन है, और कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को 2 साल के ओएस अपडेट के साथ वादा किया है।

इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 12,499 रुपये है। इस फोन में कंपनी द्वारा 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स का समर्थन है। इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से खरीदा जा सकता है। चलिए, इस फोन की विशेषताओं पर एक नजर डालते हैं।

Samsung Galaxy A05 Launched In India

Samsung ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में प्रस्तुत किया है। इस फोन का लॉन्च 30 नवंबर को किया गया था। इसमें MediaTek Helio G85 प्रोसेसर है, जो सैमसंग One UI कस्टम के साथ काम करता है। फोन को तीन विभिन्न रंगों के साथ उपलब्ध किया गया है, जो कि काला, हल्का हरा और चांदी कलर्स में शामिल हैं। कंपनी ने इस फोन को 2 साल तक ऑफिसियल एंड्रॉयड अपडेट्स के साथ प्रदान करने का वादा किया है, और 4 साल तक सुरक्षा अपडेट्स की सुनिश्चितता दी जा रही है।

Samsung Galaxy A05 Display

इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की HD+ डिस्प्ले शामिल है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सेल्स है। फोन की डिस्प्ले PLS LCD टाइप की है, जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 262 ppi है। इसकी डिस्प्ले बेजल-लेस डिज़ाइन के साथ आती है, जिससे यह नाटच डिज़ाइन के कम है। इस स्मार्टफोन का कुल वजन 195 ग्राम है।

Samsung Galaxy A05 Camera

फ़ोन के पीछे दुआल कैमरा सेंसर देखा जा सकता है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल व्याइड एंगल के साथ है, और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेंसर शामिल है। रियर कैमरा में कंटीन्यूअस शूटिंग, हाई डायनैमिक रेंज (HDR) जैसे शूटिंग मोड समर्थित हैं। इसके पीछे LED फ़्लैश लाइट भी है।

Samsung Galaxy A05 Battery & Charger

अब इस फ़ोन की बैटरी और चार्जर के बारे में चर्चा करते हैं, इसमें एक 5000 mAh क्षमता की लिथियम-पॉलिमर बैटरी शामिल है, जो 25W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करती है। इसमें बैटरी को चार्ज करने के लिए USB Type-C का समर्थन उपलब्ध है।

Samsung Galaxy A05 Specifications

FeatureSpecification
RAM4 GB
Internal Memory64 GB
Expandable MemoryYes, Up to 1 TB
ChipsetMediaTek Helio G85
Fabrication12 nm
GraphicsMali-G52 MC2
Screen Size6.7 inches (17.02 cm)
Display TypePLS LCD
ColoursBlack, Silver, Light Green
Network Support5G Not Supported in India, 4G Supported in India, 3G, 2G
VoLTEYes
Fingerprint SensorYes
Fingerprint Sensor PositionSide
Audio Jack3.5 mm
Audio FeaturesDolby Atmos
Samsung Galaxy A05 Specifications

इन्हें भी पढ़ें:

Leave a Comment