Sara Tendulkar Deepfake: डीपफेक वीडियो में Shubman Gill के साथ वायरल हो रही है

Sara Tendulkar Deepfake: अब सारे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की फोटो और वीडियो के साथ हो रही छेड़छाड़ के बारे में कई घटनाएं सामने आ रही हैं। कई बार एक्ट्रेसेस की तस्वीरें और वीडियोज़ को फोटोशॉप किया जाता है, जिससे वे असली लगती हैं।

हाल ही में, एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के साथ एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था। उसके बाद, अब सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा (Sara Tendulkar Deepfake) की फोटो के साथ भी ऐसी ही छेड़छाड़ की गई है। सारा तेंदुलकर और क्रिकेटर Shubman Gill की एक (Sara Tendulkar Deepfake) फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसमें उनकी तस्वीर को फोटोशॉप से बदला गया है।

Sara Tendulkar Deepfake: सारा तेंदुलकर और शुबमन गिल की फोटो वायरल हो गई

Sara Tendulkar और क्रिकेटर Shubman Gill के बीच संबंधों की अफवाहें लंबे समय से चल रही हैं। हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई, जिसमें सारा क्रिकेटर शुभमन के कंधे पर हाथ रखती हुई दिखाई दी गई थी। इस फोटो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा था कि सारा ने शुभमन के साथ अपने रिश्ते को आधिकारिक रूप दिया है।

यहाँ तक कि यह फोटो फेक निकली है। इस फोटो को एक फोटोशॉप एप्लिकेशन का उपयोग करके बनाया गया था। सारा और शुभमन के बीच किसी भी प्रकार के संबंध की कोई पुष्टि नहीं है।

सारा की असली फोटो किसके साथ?

सारा तेंडुलकर और शुभमन गिल की जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, वो फेक है। असली फोटो में सारा के साथ उसका भाई अर्जुन है। सारा ने 24 सितंबर को अर्जुन के जन्मदिन पर यह फोटो शेयर किया था। इस फोटो को शेयर करते हुए सारा ने अर्जुन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं। अब इस फोटो को बदलकर अर्जुन की जगह शुभमन का चेहरा इस्तेमाल किया गया है।

सारा-शुभमन की चर्चा

सारा तेंडुलकर और शुभमन गिल के अफेयर की कुछ दिनों से चर्चा चल रही है। दोनों को कई बार स्पॉट किया गया है। हाल ही में जिओ वर्ल्ड में भी दोनों स्पॉट हुए थे। दोनों के बीच अफेयर होने की चर्चा है। सारा या शुभमन गिल की ओर से इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।

वहीं, कई एक्ट्रेस को फोटोशॉप के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था। इसके लिए उन्हें स्पष्टीकरण देना पड़ा। इसके अलावा अमिताभ बच्चन सहित कई कलाकारों ने नाराजगी व्यक्त की थी।

क्या है रश्मिका का डीपफेक वीडियो मामला?

एक रश्मिका मंदाना के प्रशंसक ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर दो वीडियो साझा किए हैं। पहला वीडियो असली है, जिसमें एक महिला डीप नेक के काले आउटफिट में लिफ्ट में प्रवेश करती नजर आ रही है। इस महिला का नाम ज़ारा पटेल है। दूसरा वीडियो जाली है, जिसमें डीप फेक तकनीक का इस्तेमाल करके जारा के चेहरे पर रश्मिका का चेहरा लगाया गया है। पत्रकार अभिषेक कुमार ने इस मामले की जाँच की और बताया कि यह वीडियो जाली है।

Also Read:

Leave a Comment