Sonia Gandhi का विशेष संदेश: कांग्रेस की उत्साह वर्ल्ड कप पर, Tweet के माध्यम से।

IND vs AUS, World Cup 2023 Final: आईसीसी विश्व कप के फाइनल मुकाबले के संदर्भ में कांग्रेस ऊँची ऊर्जा में है। पार्टी की नेता Sonia Gandhi ने टीम इंडिया के लिए विशेष संदेश जारी किया है।

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम केवल एक कदम की दूरी पर है विश्व विजेता बनने से। आज अहमदाबाद में होने वाले फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को परास्त करके, भारत अपने नाम से तीसरी बार खिताब जीतेगा। मैच की सभी तैयारियाँ पूरी हो गईं हैं, और दर्शकों का जोश नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उच्च है।

रविवार को दोपहर 2 बजे से ICC वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा। फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर है और क्यों न हो, ऐसा भी होना चाहिए, क्योंकि टीम इंडिया ने 10 मैचों को अजेय रहकर यहां तक पहुंचा है, अब सिर्फ एक और जीत की आवश्यकता है।

वर्ल्ड कप फाइनल का उत्साह आम जनता के सिर पर ही नहीं, नेताओं पर भी है। कांग्रेस इस मैच में भी उत्साहित नजर आ रही है और पार्टी ने एक आक्रामक दृष्टिकोण से वर्ल्ड कप फाइनल के साथ माहौल बनाया है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया पर फाइनल से जुड़े पोस्ट्स की भरमार है और कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने टीम इंडिया के लिए एक खास संदेश भेजा है। देखें, कांग्रेस वर्ल्ड कप के साथ कितना जुड़ी हुई है।

क्रिकेट फैंस का दिल जीतने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों से पिछले 3-4 दिनों के पोस्ट्स को देखें। चुनावी रैलियों के बजाय, आपको वहां वर्ल्ड कप फाइनल से जुड़े पोस्ट मिलेंगे। इन पोस्ट्स में 1983 और 2011 के जीते गए विश्व कप से जुड़े जादू की बातें हैं।

इससे यह भी साबित होता है कि दोनों बारों में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। कांग्रेस की इस पोस्टिंग का एक उद्देश्य है वर्ल्ड कप फाइनल के साथ इस ऐतिहासिक क्षण से जुड़े संदेश को प्रस्तुत करना। इसके बजाय, बीजेपी ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर सोशल मीडिया पर कोई विशेष प्रयास नहीं किया है और उनकी प्राथमिकता उनके नेताओं की चुनावी रैलियों की अपडेट पोस्ट करने में है।

Sonia Gandhi ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने वीडियो संदेश में कहा, “मेरी प्यारी टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सबसे पहले इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं।

इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं। वो संदेश एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है।Sonia Gandhi मैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहती हूं। आज मुझे पिछले दो उन मौकों की याद आ रही है जब भारत ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी।

पहले 1983 में और फिर 2011 में। उन दोनों अवसरों पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था। अब फिर से वो अवसर आ गया है। Sonia Gandhiक्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का काम किया है।

अब, जब आप फाइनल मैच के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है।Sonia Gandhi आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां हैं। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।

टीम इंडिया विजय हो, कांग्रेसियों ने किया यज्ञ

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को भारत की जीत की कामना के लिए एक यज्ञ हुआ।Sonia Gandhi प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और पूर्व एमएलसी दीपक सिंह समेत अन्य नेता-कार्यकर्ताओं ने यज्ञ में आहुति दी।

प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ, इस अवसर पर अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकेSonia Gandhi गेंदबाज शलभ श्रीवास्तव भी उपस्थित थे। यज्ञ के बाद, अजय राय ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आगामी रविवार को एक एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी, जहां पर क्रिकेट मैच का लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा।

लवली ने भारत की जीत के लिए Sonia Gandhiगुरुद्वारे में की अरदास

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने माता सुंदरी गुरुद्वारे में भारत की जीत के लिए अरदास की। अरदास के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने आज वाहे गुरु जी से प्रार्थना करने आए थे कि फाइनल मैच में भारत की जीत से हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा।

इस अरदास के साथ-साथ, जितेंद्र कुमार कोचर, जगजीत सिंह सिक्का, सुनील बजाज, अमनदीप सिंह सूदन, गुरअमरीत सिंह नामधारी, सरबजीत सिंह, राजेंद्र सिंह, के.बी. सिंह, जगजीवन शर्मा, हरनाम सिंह, लक्ष्मण रावत, राजीव वर्मा, अनुज आत्रेय, लक्की तलवार, पवन वशिष्ठ, और अन्य सभी ने भी भारतीय टीम की जीत की अरदास की।

Also Read

Leave a Comment