Yuvraj Singh विराट कोहली को 100 centuries के रिकॉर्ड को तोड़ने की Capacityरखते हैं: युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी और विश्व कप विजेता, Yuvraj Singh, यह निश्चित हैं कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को पार करेंगे।

भारत ने 19 नवंबर को विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरने की तैयारी करते हुए, Yuvraj Singh ने अपने विश्वास को व्यक्त किया कि कोहली की वर्तमान गति उसे इस ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचा सकती है।

Sports Tak पर बातचीत के दौरान, Yuvraj Singh ने मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की, इसे उसने वह सबसे संतुलित साइड माना है जिसे उसने कभी भी देखा है। उन्होंने टीम में 5 मजबूत बैटमेनों और 8-10 मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की मौजूदगी को उजागर किया, 1999 से 2007 के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्रभुता के साथ समानता खींचते हुए।

“मैंने कभी भी एक औरत भारतीय टीम नहीं देखी है। एक टीम में 5 मजबूत बैटमेन और 8-10 मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं। 2003 से 2007 तक विश्व क्रिकेट में उनके प्रमुखता के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की ताकत इस स्तर की थी,” Yuvraj Singhने Sports Tak के साथ अपने संवाद में कहा।

Yuvraj Singh ने विशेष रूप से विराट कोहली के इस टूर्नामेंट में के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित किया।

“विराट कोहली जिस गति से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसा लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर के 100 सेंचुरी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। विशेषकर वनडे में, मुझे यह मानना है कि वह और भी सैंटुरी प्राप्त कर सकते हैं। उनकी रूपांतरण दर उच्च है। 71 फिफ्टीज और 50 सेंचुरीज हासिल करना कोई छोटा उपाधि नहीं है,” उन्होंने जोड़ा।

विराट कोहली ने हाल ही में वॉनखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 49 वनडे सेंचुरी के रिकॉर्ड को पार करने की उपलब्धि की है, जिससे उम्मीद है कि वह इस लोकप्रिय मील का संकेत करेंगे।

वर्तमान में, कोहली के पास 80 अंतरराष्ट्रीय सेंचुरीज हैं, साथ ही उन्होंने विश्वकप 2023 में 711 रन बनाए हैं, जिससे उन्हें टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटसमैन बना दिया है।

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के साथ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में अपने 50वें वनडे शतक के साथ सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पूर्व क्रिकेटर Yuvraj Singh ने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है, कहते हैं कि अब विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ना चाहिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने एक शानदार पारी खेली। उन्होंने 113 गेंदों पर 117 रनों की शानदार पारी खेली है। यह उनका 50वां वनडे शतक है, और अब वह वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड था जिन्होंने 49 शतक लगाए थे। इस महत्वपूर्ण क्षण में जब विराट ने रिकॉर्ड तोड़ा, सचिन तेंदुलकर मैदान में मौजूद थे और उन्होंने विराट कोहली को गले लगाकर बधाई दी।

विराट कोहली काफी तेजी से शतक लगा रहे हैं – Yuvraj Singh

आज तक के संवाद में, Yuvraj Singh से विराट कोहली के 50 शतकों के रिकॉर्ड पर बातचीत की गई। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

जिस गति से विराट कोहली प्रगति कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने की संभावना है। विशेषकर वनडे में, मुझे विश्वास है कि उन्हें और भी शतक मिल सकते हैं। उनका रेट बदौलत है।

71 अर्धशतक और 50 शतक कोई छोटी बात नहीं है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने कई साल पहले ही कहा था कि विराट कोहली ही उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और कोहली ने इस कारनामे को हासिल किया है। इस विशेष वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने अद्वितीय प्रदर्शन किया है और अब तक वे टूर्नामेंट के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं।

Also Read :

Leave a Comment