Rohit Sharma प्रेस कॉन्फ्रेंस: टीम इंडिया ने बड़े पलों का सामना कैसे करती है, इरादे रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जताए

विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने मीडिया से चर्चा की। Rohit Sharma ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टॉस, प्लेइंग इलेवन, पिच, और कंडीशंस के साथ कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

India Vs Australia World cup 2023 : विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने मीडिया से बातचीत की।Rohit Sharmaने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टॉस, प्लेइंग इलेवन, पिच, और कंडीशंस समेत कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

फाइनल मैच में खेलने के लिए उन्होंने कहा कि उनकी टीम धमाकेदार प्रदर्शन करेगी, और वह इस मौके के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण मैच के लिए तैयार करने का भी दावा किया और यह बताया कि उनकी टीम ने पिछले विश्वकप और WTC फाइनल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Rohit Sharma के लिए 2011 वर्ल्ड कप…

Rohit Sharmaने बताया कि भारत ने 2011 में वनडे विश्वकप जीतने के बाद 28 साल बाद फिर से इस मौके पर पहुंचा है। उन्होंने कहा, “2011 मेरे लिए एक इमोशनल और कठिन समय था, लेकिन अब मैं इस स्तर पर पहुंचकर बहुत खुश हूं।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फाइनल में टीम का कप्तान बनूंगा, लेकिन यह संभव हो गया है। मेरा लक्ष्य हमारी टीम में अपनी जगह बनाना था, और मैंने उसे हासिल कर लिया है।”

मीडिया से कही ये बात 

रोहित शर्मा ने बताया कि विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले उनका मौद्रिक टॉस का महत्व नहीं है, बल्कि उन्हें परिस्थितियों को समझकर अच्छी तरह से प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि टीम ने 12-13 खिलाड़ियों को तैयार किया है, लेकिन प्लेइंग 11 अब तक तय नहीं है और उन्हें चाहिए कि सभी 15 खिलाड़ी मैच के लिए उपलब्ध रहें।

रोहित ने बताया कि कोई अलग संदेश नहीं होगा और टीम सभी को काम में लगने के लिए तैयार है। विश्व कप जीतने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जीत को लेकर उन्हें बैलेंस बनाए रखना है और ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी तलाशनी होगी और टीम को अपनी ताकत बढ़ानी होगी। रोहित ने यह भी बताया कि टीम को वर्तमान पर फोकस करना है और भविष्य की चिंता नहीं करनी चाहिए।

शमी को लेकर बोले रोहित 

रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी के बारे में कहा कि उसकी टीम से बाहर रहना और फिर वापस आकर ऐसा प्रदर्शन करना आसान नहीं है। जब वह क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, तो उन्होंने बेंच से मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की लगातार मदद की है।

रोहित ने कहा कि 11 खिलाड़ियों को फिल्ड में अपना काम करना होगा और इस तरह की स्थितियों में शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी शांत रहेंगे और फिर यह एक महत्वपूर्ण अवसर होगा। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है और पहले 4-5 मैचों में दूसरी टीमों को 300 रन से कम पर रोका है।

उन्होंने टीम के तीनों तेज गेंदबाजों की प्रशंसा की और उन्हें उम्मीद है कि वे अपना काम जारी रखेंगे। रोहित ने बताया कि टीम ने बीच के ओवरों में जहां विकेट लेना चाहती थी, वहां स्पिनर्स आ गए और उन्होंने विकेट लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेटर होने के नाते दबाव झेलना पड़ता है और यह लगातार बना रहता है।

Also Read :

Leave a Comment