क्यों हो रहे iPhone ब्लास्ट: अगला नंबर हो सकता है आपका Apple ने दिया चेतावनी

iPhone Charging Mistakes: लेख मे आगे बढ़ने से पहले आप सभी को के बता दु की के लेख केवल iphone उपयोगकर्ता के लिए नही है ये लेख हर उस व्यक्ति के लिए है जो फोन इस्तेमाल करते है जी हाँ अगर आप भी कभी किसी काम से ज्यादा व्यस्त रहते है और रात मे फोन को चार्ज पर लगा कर सोने चले जाते हैं ताकि सुबह तक फोन फुल चार्ज हो जाए। तो इस लेख को ध्यान से पढ़े क्युकी हाल ही मे ऐप्पल ने आईफोन उपयोगकर्ता के लिए चेतावनी जारी की है। आइफोन कंपनी ने इस गलती को जानलेवा बताया है। 

दरअसल, Apple ने यह चेतावनी दी है कि ‘आपको अपने iPhone को चार्ज करते समय कभी भी उसके आस पास सोना नहीं चाहिए। क्योंकि ऐसा देखा गया है की iphone मे आग लग सकती है, बिजली का झटका लग सकता है या अन्य संपत्ति का नुकसान हो सकता है।’

जी हाँ Apple ने बताया की चार्ज के समय अगर फोन को हवा ठीक से नहीं मिलती है तो इससे खतरा हो सकता है। क्युकी अधिकतर लोग चार्जिंग पर फोन लगाकर अपने तकिए के पास रख देते हैं जिससे ओवरहीटिंग होने लगती है और फोन खराब हो सकता है। और इतना ही नहीं आग लगने का भी डर होता हैं।

इस समय मिलना चाहिए फोन को हवा

एक ऑफिशियल सेफ्टी मीट्टिंग में ऐप्पल ने कहा, ‘की किसी डिवाइस, पावर एडॉप्टर, या वायरलेस चार्जर पर भूल कर भी न सोएं। जब भी आप iPhone का उपयोग करें तो उसे चार्ज करने के लिए किसी हवादार जगह का चुनाव करे।

वही Apple ने इस तरह से भी सतर्कता दिलाई है कि जब आप अपने डिवाइस को पावर सप्लाई करने के लिए किसी थर्ड पार्टी के चार्जर का इस्तेमाल करते हैं, तो इस तरह के फोन मे आग लगने की आशंका और अधिक बढ़ जाती है।

Leave a Comment