Hero New Bike: जल्द ही लॉन्च करेगा Hero XF3R, नए लुक में Yamaha FZ को करेगी फेल जाने पूरी डिटेल्स

Hero New Bike: हीरो मोटर कंपनी हर साल अपने लाखों टू व्हीलर्स को भारत में बेचती है। बाइक सेगमेंट में हीरो के पास पूरे मार्केट का 37% हिस्सा है। इसमें सबसे ज्यादा की बात करे तो Hero Splendor Plus, Hero HF Deluxe जैसी बजट फ्रेंडली बाइक्स ज्यादा बिकती है। वही आपको बता दे की फिल्हाल Maestro, Duet और Pleasure जैसी स्कूटर्स को बेचकर हीरो बहुत अच्छी तरक्की कर रहा है।

रिपोर्ट की माने तो अब कंपनी नए मॉडल को भारतीय बाजार में लांच करने का प्लान बना रही है। यह नई बाइक्स भारतीय बाजार में आग लगाने वाली हैं। हाल ही में ये खबर आई की कंपनी जल्द ही एक नई बाइक को लॉन्च करेगी।

यह एक स्पोर्ट्स बाइक होगी जिसमें नए टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा। इसके फीचर्स की बात करे तो ये बहुत ज्यादा स्मार्ट होने वाले हैं। रिपोर्ट की माने तो यह बाइक हीरो मोटर कंपनी की सबसे महंगी बाइक होने वाली है। इसकी शुरुआती कीमत 1.6 लाख तक हो सकती है और Hero XF3R नाम से यह बाजार मे आयेगी।

Hero XF3R Specifications

Hero XF3R में 300 सीसी का लिक्वि कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड 4 स्ट्रोक SI इंजन मिलने वाला है। यह इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा होगा। वही इसमें ABS के साथ डुएल डिस्क ब्रेक सिस्टम भी दिया जाएगा। यह 17 इंच के ट्यूबलेस टायर के साथ आने वाली है। बाइक की लुक की बात करे तो यह दिखने में बहुत ही जबरदस्त होने वाली है।

सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जाएगा, जो इसके व्हील को आराम से रोकने मे सहायता करेगा। फिल्हाल कंपनी की ओर से अब तक इस बाइक के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट की माने तो यह बाइक 35 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।

Hero XF3R के फीचर्स बहुत ही जबरदस्त होने वाले हैं। कंपनी इसमें अपनी नई टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने वाली है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा जिस पर आपको स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, गियर इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर जैसे सभी नोटिफिकेशन मिल जाएंगे। वहीं इसमें फुल एलईडी लाइट का प्रयोग किया गया है तो इसे और भी ज्यादा अनोखा बनाती है।

Leave a Comment