Yeh Rishta Kya Kehlata Hai आज के एपिसोड का अपडेट, ऐसा क्यूँ हुआ

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai आज के एपिसोड का अपडेट: आज के एपिसोड की शुरुआत अक्षु के रोने होती है। वह खतो है कि अगर अभिनव को कुछ हो गया तो..। अभि कहता है शांत हो जाओ, कुछ नहीं होगा, मैं हूं, तुम उसकी हिम्मत हो। आरोही अक्षु को सांत्वना देती है। वह कहती हैं कि हम अभिनव को कुछ नहीं होने देंगे, थोड़ा पानी पी लो।

आनंद कहते हैं कि तुम और अभिनव एक साथ थे, तो ऐसा कैसे हुआ। अभि कहता है कि हम चट्टान पर बैठे थे, हम  जन्मदिन मना रहे थे, अभिनव खड़े हुए और फिसल गये, मैंने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन… डॉक्टर कहते हैं कि हमें खून की जरूरत है। अक्षु डॉक्टर से पूछती है कि क्या आप अभिनव को ठीक कर देंगे। वह अभिनव को ओटी में देखती है।

डॉक्टर कहते हैं कि मैं झूठी उम्मीद नहीं देना चाहता, उनकी हालत गंभीर है। वह कहती है कि आपको उन्हें ठीक करना होगा, डॉक्टर भगवान की तरह है, उन्हें बचाएं। डॉक्टर का कहना है कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं, आपको हर संभावना के लिए तैयार रहना होगा। वह रोती है और कहती है कि अभिनव ठीक हो जाएगे। आरोही उसे पकड़ लेती है।

मंजिरी कहती है कि मैंने बच्चों को बताया कि अभिनव की जन्मदिन की पार्टी घर पर होने वाली है, आनंद ने मुझे रिसॉर्ट से चेकआउट करने और बच्चों को ठीक से ले जाने के लिए कहा, क्या यह अभि के बारे में है। शेफाली कहती है नहीं। आनंद और पार्थ घर आते हैं। मंजिरी पूछती है कि क्या हुआ, अभि कहां है, क्या वह ठीक है।

पार्थ का कहना है कि अभि ठीक हैं। आनंद कहते हैं लेकिन अभिनव ठीक नहीं है, वह अस्पताल में है। वह पूछती है क्यों..? वह सब कुछ बताते है। मंजिरी और शेफाली हैरान हैं।

मनीष कहते हैं अभिनव… वह याद करते है। सुवर्णा पूछती है कि क्या हुआ। वह चिल्लाते है। वह कहते हैं कि मुझे अभिनव को बचाना है। वह कहती है रुको, आप ठीक नहीं हो, कायरव वहां है और अभि भी वहां है। वह कहता है कि अभि सही नहीं है। वह कहती है कि वह एक डॉक्टर है। वह कहते हैं कि यह उनकी वजह से हुआ, मैंने उन्हें अभिनव को धक्का देकर गिराते और उनका हाथ छुड़ाते हुए देखा है, मुझे उनके पास जाना है।

सुरेखा देखती है और हिल जाती है। सुवर्णा हैरान है। मंजिरी रोते हुए कहती है कि यह कैसे हुआ, हम अभीर को क्या बताएंगे। अभीर और रूही आते हैं। अभीर पूछता है कि मम्मा और पापा कब आ रहे हैं, हमें पार्टी शुरू करनी है। डॉकमैन कहाँ हैं, क्या उन्होंने मुझे फिर से छोड़ दिया। वह कहती है नहीं, वे तुमसे कभी दूर नहीं होंगे। वह पूछता है कि सब लोग कहाँ हैं? वह कहती है कि वे आएंगे। अभीर पूछता है कि क्या मम्मा और पापा यहाँ आ रहे हैं। वह हाँ कहती है। नर्स का अक्षरा को उसके पति का सामान देती है। अक्षु रोती है।

वह अभिनव के सामान गले लगा लेती है। वह कहती है कि अभीर का फोन आया है, मैं उसे कैसे बताऊं। अभि कहता है कि तुम्हें उसे कुछ तो बताना होगा, नहीं तो उसे और चिंता होगी। वह कॉल का जवाब देती है और मुस्कुराती है। वह पूछता है कि मम्मा कहाँ हो? वह कहती है कि मैं रेस्तरां से पानी की बोतल लेने आई थी, कार ठीक हो रही है, अभिनव एयरपोर्ट पहुंच गए होंगे, उसे कसौली जाना पड़ा , नीलाम्मा  को बैंक का कुछ जरूरी काम है, इसलिए वह 3-4 दिनों के लिए गये । वह पूछता है कि क्या तुम सच कह रहे हो, वादा करो। वह कहती है हाँ, वादा करो, मैं झूठ क्यों बोलूँगी।

वह कॉल कट करती है और रोती है। अभि उसे पकड़ने जाता है और रुक जाता है। भीर कहता है कि कुछ गड़बड़ है, मम्मा ने मुझसे वादा किया था, मुझे लगता है कि वह झूठ बोल रही थी। रूही कहती है कि वह घर आएगी, कहीं मत जाना। 

मुस्कान कहती है मुझे भी साथ ले चलो। कायरव कहता है नहीं, अपनी हालत देखो, अक्षु और अधिक डर जाएगी, मैं तुम्हें अपडेट करता रहूंगा, अभिनव को कुछ नहीं होगा, मुझ पर विश्वास करो। मुस्कान कहती है कि अभिनव भाई किसी भी पहाड़ पर चढ़ सकते है, वह कैसे फिसल गये, अभि भाई जी उसके साथ थे, उसके पास शराब की बोतल थी, क्या उसकी वजह से ऐसा हुआ। सुरेखा आती है और कहती है मेरे साथ आओ। सुवर्णा कहती है कि तुम्हें आराम की ज़रूरत है, अभि ऐसा नहीं कर सकता। मनीष कहता है कि तुम अभि को नहीं जानती। 

अभि पूछता है क्या, मुझसे? डॉक्टर का कहना है कि हमें इस पर और अधिक मदद की जरूरत है। अभि पूछता है कि क्या हार्ट की कोई समस्या है। डॉक्टर का कहना है कि उनका हार्ट ठीक से काम नहीं कर रहा है, हार्ट फेलियर हो सकता है, प्लीज आएं। अभि कहता है मुझे अंदर जाना है। अक्षु हाथ जोड़ता है और रोता है।

अभि कहता है चिंता मत करो, मैं हूं। नर्स अभि को जल्दी आने के लिए कहती है। अक्षु ने उसका हाथ पकड़ लिया। वह कहती है कि तुम एक बड़े सर्जन हैं, तुम हर मरीज को 100% देते हो, तुमको अपना बेस्ट देना होगा, अभिनव की जिंदगी तुम्हारे हाथ में है, अब तुम मेरे जीवन में खुशी या दुख लिखोगे।

अभि का कहना है कि वह अपनी क्षमता से अधिक प्रयास करेगा। तभी कायरव आता है। अक्षु उसे गले लगाती है और रोती है। क़ायरव पूछता हैं कि अभिनव जी कैसे है? वह कहती है कि वह ठीक नहीं है। कायरव कहता है कि अभि उसे ठीक कर देगा, रोओ मत। वह कहती है कि अभीर अभिनव को बार-बार मैसेज कर रहा है।

उनका कहना है कि उन्हें लगता है कि अभिनव कसौली में हैं। वह अभीर का वीडियो चेक करती है। अभीर अभिनव को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है और स्क्रैप बुक दिखाता है। अक्षु और कायरव रोते हैं। अक्षु ने जवाब दिया कि यह सबसे अच्छा उपहार है, तुम मेरे सबसे अच्छे बेटे हो। अभि आता है। अक्षु हाथ जोड़ती है। वह सिर हिलाता है। मुस्कान आती है और अभि को पकड़ लेती है। वह उसे फर्श पर धकेल देती है। यह देख अक्षु और कायरव हैरान हो जाते हैं।

कल देखे:

अक्षु ने अभिनव को गले लगा लिया। दोनों एक दूसरे से आई लव यू कहते है। तभी अभिनव मर जाता है। अक्षु चिल्लाती है ‘डॉक्टर’। अभि जेल में है। वह अभिनव के बारे में सोच रहा है।

Leave a Comment