Maruti Alto 800, के नए अवतार देख आप भी हो जायेंगे हैरान जाने क्या है कीमत

Maruti Alto 800: रिपोर्ट की माने तो मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हैचबैक सेगमेंट की अपनी सबसे पॉपुलर कार आल्टो 800 (Maruti Alto 800) को बंद कर दिया है। लेकिन अब ये खबर आ रही है कि कंपनी फिर से इसे नए डिज़ाइन और एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। लेकिन आपको बताते चले की कंपनी की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई पक्का जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कहाँ जा रहा है की अब जल्द ही आपको नई मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) देश की सड़को पर दौड़ती हुए दिखेगी।

Maruti Alto 800 का इंजन और पावरट्रेन की डिटेल्स

कंपनी पहले अपनी कार मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) में FBD Petrol Engine ऑफर करती थी। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी आने वाली नई आल्टो में पहले के मुकाबले ज्यादा पॉवरफुल और एडवांस इंजन देने वाली है। यह इंजन ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। और इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज भी मिलेगा।

2024 Maruti Alto 800 में मिलने वाले ये नये फीचर्स

वही रिपोर्ट की माने तो 2024 मे लॉन्च होने वाली हैचबैक सेगमेंट कार मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) में कई नये फीचर्स भी उपलब्ध कराएगी। जिसमें डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल, पावर विंडो, 360 डिग्री कैमरा, ABS, EBD और एन्टी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

क्या होगा Maruti Alto 800 की कीमत और लॉन्चिंग डेट

अगर मारुति ऑल्टो 800 (Maruti 800) कार की कीमत की बात करे तो कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं कि है। लेकिन लोगो का कहना है की कंपनी अपनी इस कार को 7 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतार सकती है। वही अगर हम इसकी लॉन्चिंग की बात करें तो कहा जा रहा है कि इस पॉपुलर हैचबैक को 2024 के दीवाली पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि Maruti Alto 800 के चाहने वालो को आधिकारिक जानकारी आने का इंतजार करना होगा।

Leave a Comment