संजय बांगर नहीं रहे RCB का नया हेड कोच बने एंडी फ्लावर, लेकिन ऐसा क्यों

RCB New Head Coach Andy Flower News: आरसीबी की ओर से सोशल मीडिया के जरिए यह बताया गया कि आरसीबी का नया हेड कोच जिंबाब्वे के पूर्व खिलाड़ी और पिछले सीजन लखनऊ सुपरजाइंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर को नियुक्त किया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक साथ संजय बांगर और टीम के हेड डायरेक्टर माइक हेसन को भी रिलीज कर दिया है।

लेकिन ऐसा करने के पीछे क्या कारण है? क्या खास है जिंबाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लावर के अंदर? आइए आज हम लोग एंडी फ्लावर के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

एंडी फ्लाउअर – RCB हेड कोच

एंडी फ्लावर ने 19 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। साल 1993 से लेकर साल 2003 तक जिंबाब्वे क्रिकेट टीम का कप्तान भी रहे चुके है। उन्होंने 63 टेस्ट मैचों में 4794 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 27 अर्धशतक भी जोड़े हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 213 मैच खेले हैं।

दुनिया भर में फ्रेंचाइजी टीमों के साथ बहुत समय से एंडी फ्लावर रह चुके हैं उनको 2016 से बहुत सारे फ्रेंचाइजी टीमों के अंदर कोच बनाया गया था। और आखिर में उन्होंने IPL पर भी एंट्री लिया। पहले तो उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए असिस्टेंट कोच थे, बाद में आई पी एल 2022 में लखनऊ सुपर्जायंट्स में शामिल हुए। और पिछले 2 साल यानी दो से जिनमें में लखनऊ सुपरजाइंट्स को प्ले ऑफ तक पहुंचाया।

एंडी फ्लावर की कोचिंग में इंग्लैंड 2010 में T20 वर्ल्ड कप भी जीता था। साल 2007 में एंडी फ्लावर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम का असिस्टेंट कोच बनाया गया था। उन्होंने साल 2009 में टीम का हेड कोच बने थे। और उनकी कोचिंग में इंग्लैंड ने साल 2010 में t20 बिश्वकप हासिल कर लिया था।

आरसीबी कोच संजय बांगर को बदल दिया गया

संजय बांगर का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ कार्यकाल 31 अगस्त 2023 को खत्म हो रहा है। और बाकी क्या कारण है वह आरसीबी के द्वारा किए गए ट्वीट से आप लोग जान सकते हो

हम 𝗜𝗖𝗖 𝗛𝗮𝗹𝗹 𝗼𝗳 𝗙𝗮𝗺𝗲𝗿 और 𝗧𝟮𝟬 𝗪𝗼𝗿𝗹𝗱 𝗖𝘂𝗽 विजेता कोच 𝐀𝐧𝐝𝐲 𝐅𝐥𝐨𝐰𝐞𝐫 को आरसीबी पुरुष टीम के 𝗛𝗲𝗮𝗱 𝗖𝗼𝗮𝗰𝗵 के रूप में का स्वागत करते हुए बेहद रोमांचित हैं।

दुनिया भर में आईपीएल और टी20 टीमों को कोचिंग देने और अपनी टीमों को पीएसएल, आईएलटी20, द हंड्रेड, और अबू धाबी टी10 में खिताब दिलाने का एंडी का अनुभव चैंपियनशिप जीतने की मानसिकता विकसित करने, और आरसीबी के #PlayBold दर्शन को आगे ले जाने में मदद करेगा।

Leave a Comment