आखिरी वनडे मैच मे न्यूजीलैंड के खिलाफ 43 रन बनाने के बाद भी क्यों नही मिला इस वनडे मैचों में चहल को मौका

टीम इंडिया  ने हाल ही में वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज  के 3 मैचों  मे हराया था इस पूरे सीरीज में काफी बदलाव हुए, लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। इस पर चहल ने  कुछ ऐसा कहा जो चहल के हर एक फैन को जानना जरूरी है।

पहले टी-20 मैच की बात करे तो भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ  शानदार प्रदर्शन किया था, केवल  तीन ओवर्स में ही उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। लेकिन चहल के इस मेहनत पे कुछ  बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया। और इस कारण टीम इंडिया को पहला मैच हारना पड़ा।

टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर होने के बावजूद भी चहल को वनडे मैचों में  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला। इसके जगह अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर्स पे अधिक ध्यान दिया गया।

टीम सेलेक्शन और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में न चुने जाने पर  चहल ने कहा की टीम कॉम्बिनेशन ही टीम की पहली प्राथमिकता है। और पहले भी ऐसा होता रहा है इसमे  कुछ नया नहीं है। अक्सर सातवे नंबर पर अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा खेलते हैं, और कुलदीप इस समय अच्छे लय में हैं और अच्छा खेल भी  रहे हैं, इसलिए टीम उनको अत्यधिक महत्व  दे रही है.  

इस बार वनडे मैचों में मौका नहीं मिलने पर चहल ने ये कहा 

वनडे मैचों में मौका नहीं मिलने पर चहल ने कहा की ‘तीन स्पिनर तभी खेलते है  जब उन्हे  मददगार पिच मिलेगी, सायद इसलिए मेरा चांस नहीं बन रहा। वैसे प्रतिदिन मैं नेट्स में अभ्यास कर रहा हूं और अगर मौका मिला तो मै अपना 100 प्रतिशत दूंगा।

चहल ने आगे कहा,की मैं दो महीने बाद क्रिकेट खेल रहा हूं, आखिरी बार आईपीएल में खेला था। क्रिकेट कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है हम यहां टीम के लिए खेल रहे हैं बहुत बार ऐसा समय आता है, जब खिलाड़ी 2 सीरीज के लिए बाहर बैठते है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं की हम टीम का हिस्सा नहीं है।

‘वही ये बता दें कि इसी साल 24 जनवरी को चहल ने अपना आखिरी वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जिसमे उन्होंने 7.2 ओवर्स में 43 रन देकर 2 विकेट  लिए थे।

आगे स्पिनर स्टार चहल ने कहा की मैं बहुत खुश हूं कि मैं टीम का हिस्सा हूं। हर दिन ब्लू जर्सी पहन रहा हूं टीम के साथ यात्रा कर रहा हूं। घर पर नही बैठ रहा हूं। आगे उन्होंने कहा की कुछ दिन पहले मैंने चेस खेला, जो एक व्यक्तिगत गेम है. क्रिकेट उससे काफी अलग है और यह टीम गेम है। चुने गए 15 खिलाड़ियों में सिर्फ 11 ही खेल सकते हैं।

Leave a Comment