Vande Bharat News: नए रंग में एकदम खास लग रहा है बंदे भारत एक्सप्रेस, देखते हैं इस ट्रेन की खूबियां

Vande Bharat News: भारतीय रेलवे की तरफ से नए ऑरेंज और ग्रे कलर के वंदे भारत लांच किए गए हैं। इस बार भी हर एक वंदे भारत रेल की तरह ऑरेंज और ग्रे कलर बंदे भारत को भी चेन्नई के इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में बनाए गए हैं। ICF के डायरेक्टर बीजी मालिया के अनुसार ये एक नये प्रयास है, भारत के झंडे से रंग लेकर बंदे भारत एक्सप्रेस को बनाया गया है।

बंदे भारत एक्सप्रेस की कलर को चेंज करने की प्रक्रिया लगभग महीने भर पहले से चल रहा है। बहुत सारे नए कलर के साथ आईसीएफ कोच फैक्ट्री में टेस्टिंग किया जा रहा था। उन्हीं में से यह ऑरेंज कलर को आज से लगभग एक महीना पहले रिलीज किया गया था। और आज उस कलर को फाइनलाइज करके बंदे भारत एक्सप्रेस को दौड़ाया भी गया है।

लोगों की माने तो बंदे भारत एक्सप्रेस की यह नए रंग जो हमारे तिरंगे के साथ मिलती-जुलती है उसे खूब पसंद कर रहा है। और लोग तिरंगे सामान बंदे भारत एक्सप्रेस को भी सम्मान दे रहा है।

बंदे भारत ट्रेन की नए रंग और चेहरे को देखने के लिए आज से लगभग 1 महीने पहले ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आईसीएफ कोच फैक्ट्री का दौरा किए थे, तब उन्होंने यह बताया था की बंदे भारत की यह नए रंग तिरंगा से इंस्पायर होकर लिया जा रहा है।

Leave a Comment