China Respiratory Illness Outbreaks: चीन में Mysterious बीमारी से Hospital Full, महामारी दे रही आहट!

हाल के दिनों में,China में एक रहस्यमय निमोनिया के बढ़ते मामलों की चिंता है, जिसका विशेष प्रभाव बच्चों पर हो रहा है। इस विस्फोट ने अस्पतालों को भीड़ से भर दिया है, विशेषकर ऐसे क्षेत्रों में जैसे कि बीजिंग और लियानिंग, जिससे स्वास्थ्य प्रणाली की स्थिति को संभालने की क्षमता पर सवाल उठ रहा है।

इस अभूतपूर्व स्थिति ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को गहरी चिंता व्यक्त करने पर मजबूर किया है, जनता में ऊच्च सतर्कता की आवश्यकता को बढ़ावा देते हुए। जब हम इस समस्या की जटिलताओं में गहराई से जाएं, तो यह आवश्यक होता है कि हम प्रभावित परिवारों के सामने आने वाले चुनौतियों की नजदीक से जांचें और समाधानों की अत्यंत आवश्यकता को महसूस करें।

मेरा नाम DINESH BAJAJ है, और इस चर्चा में हम चीन में हो रहे रहस्यमय निमोनिया फैलने के बारे में नवीनतम विकासों को और इसके सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए संभावित प्रभावों को जानने का प्रयास करेंगे।

चीन में रहस्यमय निमोनिया कीChinaअब तेजी से फैल रही है खासतौर से बच्चों को अपनी चपेट में ले रही इस बीमारी की वजह से तेजी से अस्पतालों में एक बार फिर भीड़ बढ़ रही है इससे बच्चों के अस्पतालों में हालात मुश्किल होते जा रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी बयान जारी करते हुए इस पर बड़ी आपत्ति और चिंता जताई है और लोगों को सतर्कता ब ने के लिए कहा है इसके साथ ही डब्ल्यू एओ ने चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों से बच्चों के बीच फैलती इस बीमारी के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने के लिए भी कहा है।

बता दें कि महामारी विद एरिक फिगल डिंग ने सोशल मीडिया पर कहा है कि अज्ञात निमोनिया का प्रकोप चीन में तेजी से बढ़ रहा है बेजिंग के लिया ओनिंग में बाल चिकित्सा अस्पताल बीमार बच्चों से पूरी तरह से भरा हुआ है बीजिंग चिल्ड्रन हॉस्पिटल भी बीमार बच्चों से पूरी तरह से भर चुका है।

हालात यह है कि कई शहरों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है एरिकChina ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें अस्पतालों में भारी भीड़ देखी जा रही है लोग अपने बच्चों को लेकर इलाज के लिए परेशान दिख रहे हैं महामारी विद एरिक फिगल डिंग ने यह बताया है कि अभी इस बीमारी का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है।

बता दें कि उत्तरी China में इस बीमारी का प्रकोप अभी सबसे ज्यादा है बीजिंग और लिया ओनिंग के अस्पतालों में रहस्यमय बीमारी से प्रभावित बच्चे सबसे ज्यादा आ रहे हैं इस रहस्यमय निमोनिया में बच्चों को फेफड़ों में दर्द और तेज बुखार जैसी परेशानी होती है।

फेफड़े में दिक्कत होने की वजह से बच्चों को इस बीमारी में सांस लेने में खासा दिक्कत होने लगती है इस बीमारी के तेजी से फैलने की वजह से इन शहरों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं ओपन एक्सेस सर्विलांस प्लेटफार्म प्रोमेड ने चीन में फैल रहे इस निमोनिया पर कहा है कि खास तौर से बच्चों को प्रभावित करने वाली यह बीमारी एक महामारी में भी बदल सकती है।

निमोनिया के बढ़ते खतरे पर विश्व स्वास्थ्य संगठन डूओ ने कहा है कि सांस की इस बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए लोग तमाम तरह के दिशा निर्देशों का पालन करें साथ ही डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बच्चों में निमोनिया के कोलेस्टर पर विस्तृत जानकारी के लिए चीन से ज्यादा जानकारी देने के लिए आधिकारिक अनुरोध भी किया है।

वही डब्ल्यूएचओ ने कहा किChinaअक्टूबर के मध्य से उत्तरी चीन में पिछले 3 सालों की इस अवधि की तुलना में इन्फ्लुएंस जैसी बीमारी में तेजी दर्ज की गई है बहरहाल चीन में इस रहस्यमई निमोनिया की बीमारी तेजी से फैलने के चलते लोगों को एक बार फिर से कोरोना जैसी महामारी की आहट का खतरा सता रहा है वीडियो डेस्कANBTऑनलाइन

China Respiratory Illness :

Also Read :

Leave a Comment