Dream 11 पर पुलिस अफसर की 1.5 करोड़ जीत के बाद नौकरी जाने का मामला, जानें क्या हैं विवाद

Dream 11: समय के साथ-साथ भारत में विश्व कप के मैच चल रहे हैं, जिन्हें सभी उत्सुकता से देख रहे हैं। इस World Cup में सभी की आकांक्षा है कि हमारा देश, भारत, इस बार का विश्व कप ट्रॉफी जीते। लेकिन इन मैचों के साथ ही, Dream 11 जैसे बेटिंग ऐप्स के टीवी एड्स भी बढ़ गए हैं।

इस कारण वर्तमान में अधिक संख्या में लोग इन बेटिंग ऐप्स का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि ये ऐप्स छोटे राशि लगाने पर अधिक पैसा जीतने की संभावना दिखाते हैं। ऐसे में लोग अपनी कमाई के पैसे इन ऐप्स में लगाते रहते हैं, उम्मीद करते हुए कि अधिक पैसा जीत सकेगा।

हाल ही में, Dream 11 से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी ने बेट लगाकर 1.5 करोड़ रुपए जीत लिए थे, पर फिर उन्हें उनकी नौकरी से निकाल दिया गया था। चलिए, इस खबर के पूरे परिपेक्ष्य में जानते हैं।

पुलिस अधिकारी ने Dream 11 पर 1.5 करोड़ रुपये जीते

Pune शहर के एक पुलिस कर्मचारी सोमनाथ झंडे ने Dream 11 पर अपनी टीम बनाकर लगभग 1.5 करोड़ रुपए जीते थे। सोमनाथ झंडे महाराष्ट्र पुलिस में एक सब इंस्पेक्टर हैं।

उन्होंने इस विश्व कप सीजन में एक मैच के दौरान Dream 11 पर बेटिंग की थी, जिससे उन्हें उस मैच से लगभग 1.5 करोड़ रुपए मिले थे। लेकिन कुछ समय बाद, उन्हें अपनी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया

निकाल दिए गए नौकरी से

  • Dream 11 पर पुलिस सब इंस्पेक्टर सोमनाथ झंडे द्वारा 1.5 करोड़ रुपये जीते जाने की खबर व्यापक रूप से फैली थी।
  • इस बात की सूचना पुलिस विभाग के कई उच्च अधिकारियों तक पहुंची।
  • उच्च अधिकारियों ने इस मामले में जाँच के निर्देश जारी किए।
  • जाँच के परिणामस्वरूप, सोमनाथ झंडे के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई, क्योंकि उन्होंने बिना अनुमति के ऑनलाइन गेम में भाग लिया था, जो कानूनी दृष्टि से गलत है।
  • इस क्रिया के कारण, उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।

जांच टीम ने दिया ये ब्यान

जिस जाँच दल ने सोमनाथ झंडे के मामले की जाँच की थी, उन्होंने जाँच पूरी करने के बाद यह बयान दिया कि “जाँच के बाद पता चला है कि वहने ड्रीम11 खेल बिना अनुमति के खेला था, जिसके कारण उन्हें निलंबित किया जा रहा है। यह बात दूसरे पुलिसकर्मियों को याद दिलाएगी कि ऑनलाइन गेम्स में सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इससे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

Dream 11 Police officer winner

आशा है कि आपको Dream 11 से जुडी यह खबर पसंद आई होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी इस खबर की जानकारी हो सके। हमारी वेबसाइट पर नई खबरों के लिए बने रहें।

Also Read:

Leave a Comment