JIO Finance टक्कर देने जा रहा है Bajaj Finance को, सर्विस की लिस्टिंग होने जा रही है शेयर बाज़ार में

JIO Finance News: मुकेश अम्बानी के  जिओ फाइनेंसियल सर्विस बहुतो के होश उड़ चुके है। उनको डर है जसे टेलिकॉम पर कब्ज़ा कर लिया उसके बाद OTT प्लेटफार्म और अब जिओ फाइनेंसियल से ये मार्किट  लीडर ना बन जाये। हलाकि इसके बारे में पहले से ही खबरे आ रही थी और जुलाई में यह फैसला लिया गया की रिलायंस इंडस्ट्रीज में से  जिओ फाइनेंसियल को डी-मर्ज करते हुए अलग कंपनी घोषित किया और अब यह 21 अगस्त 2023 में शेयर मार्किट में लिस्ट हो जायेगी। जानते है पूरी कहानी

जिओ फाइनेंसियल क्या है

जसे बजाज फाइनेंस लोगो को उधर देता है किस्तो का कार्ड से लोग को उनकी अपनी खरीदी करते है उसी प्रकार उसी  प्रकार ही जिओ फाइनेंसियल कुछ करना चाहता है इसके साथ ही म्यूच्यूअल फण्ड और इन्सुरांस वाली चीज़े भी जल्द जिओ फाइनेंसियल में देखने को मिलेगी। म्यूच्यूअल फण्ड दिन पर दिन विकास देख जिओ ने इसमें उतरने की निति बनाई। क्युकी अभी मार्किट में 80% लीड बजाज फाइनेंस का है और म्यूच्यूअल सेक्टर में भी उतना बड़ा नाम किसी का नही है जिओ टेलिकॉम के पहले ही 45 करोड़ यूजर है जिसकी मदद सेम जिओ फाइनेंसियल को उन लोगो का डाटा स्टडी करने में आसानी होगी।

क्या होगा एक शेयर का भाव

20 जुलाई को प्राइस डिस्कवरी के लिए इसको 1 घंटे की ट्रेडिंग के अन्दर लिस्ट किया जहा इसकी प्राइस 261.85 प्रति शेयर तय हुई। कंपनी की साइज़ बड़ी है एशे में बड़े बड़े इन्वेस्टर्स इस पर पैसे लगाने को उत्शुक दिख रहे है और आने वाले टाइम में इसको लेकर पोस्टिव है। लोगो का माना है की लिस्टिंग के दूरान प्राइस उची हो सकती है क्युकी ख़रीदा जाता होंगे। अगर आप इसमें निवेश की सोच रहे है तोह इसकी लिस्टिंग और इसका कारोबार देख कर लगा सकते है।

Leave a Comment