Ludhiana: 2 और 3 दिसंबर को नए voters के लिए Registration खुला है।

सुरभि मलिक, जो Ludhiana में उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी के रूप में कार्य करती है, बताई कि बूथ स्तर के अधिकारी निर्दिष्ट तिथियों पर मतदान केंद्रों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे।

नए मतदाताओं के लिए जो कि 1 जनवरी, 2024 को है, की पात्रता तिथि के साथ मेल खाता, भारतीय चुनाव आयोग द्वारा 2 और 3 दिसंबर को Ludhiana के 14 संसदीय क्षेत्रों में एक विशेष मतदाता पंजीकरण अभियान का आयोजन किया जाएगा। इस पहल का उद्देश्य प्रत्येक पात्र युवा को एक सहभागी बनाने के द्वारा लोकतंत्र को मजबूत करना है।

सुरभि मलिक, जो Ludhianaमें उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी के रूप में कार्य कर रही हैं, बताई कि बूथ स्तर के अधिकारी निर्दिष्ट तिथियों पर मतदान केंद्रों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे ताकि वे सामान्य जनता से सवालों और आपत्तियों का समर्थन कर सकें।

HT चैनल की ताजगी से अपडेट रहें। फेसबुक पर अब जुड़ें। लोकतंत्र के क्रियाशील प्रक्रिया में युवा लोगों को बढ़ावा देने के लिए, मलिक ने इसकी जरूरत है कि जो लोग पात्र हैं और अब तक मतदान के लिए पंजीकृत नहीं हुए हैं, वे 1 जनवरी, 2024 की पात्रता तिथि के आधार पर रजिस्टर कर सकते हैं।Ludhiana यह सुनिश्चित करता है कि जो भी व्यक्ति ने मतदान के लिए रजिस्टर करने का अवसर छोड़ दिया है, वह अब फोटो वोटर सूची संशोधन कार्यक्रम में अपना नाम दर्ज करा सकता है।

उन्होंने और बताया कि 1 जनवरी, 2024 मानदंडों के आधार पर मौद्रिक फोटो वोटर सूची के प्रकाशन की मुद्रिका की समयसीमा के बाद, सूची का संशोधन कार्यक्रम 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।Ludhiana इस अवधि के दौरान, मतदाताओं को वार्षिक रूप से चार बार पंजीकृत करने की अनुमति होगी, भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार।

मलिक ने पंजीकरण के लिए आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी साझा की, जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, एमजीएनआरईजीए कार्ड, स्वास्थ्य बीमा कार्ड, बैंक/पोस्ट ऑफिस पासबुक, सेवा पहचान पत्र, पैन कार्ड, पेंशन दस्तावेज, स्मार्ट कार्ड, पासपोर्ट, और कोई भी अन्य संबंधित प्रमाण।

जनता की सुविधा के लिए, भारतीय चुनाव आयोग ने और वोटर हेल्पलाइन मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन को सुरक्षित किया है। Ludhianaइसके अलावा, मतदान से संबंधित जानकारी के लिए टोल-फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके प्राप्त की जा सकती है।

Ludhiana: New voters on 2 and 3 December

Also Read :

Leave a Comment