Metro Rides Through Whatsapp: अब मेट्रो के टिकट को बुक करें!

Metro Rides Through Whatsapp: अगर आप Metro City में हैं, तो आप अक्सर यात्रा या परिवहन के लिए Metro का उपयोग करते होंगे। Metro City वालों को सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि उन्हें Metro टिकट बुक करने के लिए लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ता है।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि सरकार ने अब बहुतरतीके से Metro टिकट बुक करने के लिए एक नया तरीका शुरू किया है, जिससे आप Metro Rides Through Whatsapp के माध्यम से आसानी से टिकट बुक कर सकेंगे। यानी आप अपने Whatsapp का उपयोग करके बहुत ही सरलता से Metro की टिकट बुक कर सकेंगे।

इसलिए, इस लेख में हम आपको Metro Rides Through Whatsapp के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें आप विस्तार से सीखेंगे कि Whatsapp के जरिए कैसे आसानी से Metro की टिकट बुक करें।

Metro Rides Through Whatsapp ऐसे होगा!

कई मेट्रो शहर जैसे – दिल्ली, महाराष्ट्र आदि के मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने Whatsapp से टिकट बुकिंग की सुविधा लोगों को प्रदान की है, ताकि लोगों को मेट्रो टिकट बुक करने में कोई समस्या न आए और वे आसानी से मेट्रो की टिकट अपने Whatsapp के जरिए ही बुक कर सकें।

यदि आप Whatsapp के माध्यम से Metro की टिकट बुक करते हैं, तो आपको Whatsapp पर ही QR टिकट मिल जाएगा, जिससे आप बड़ी सरलता से मेट्रो का सफर कर सकेंगे। Whatsapp द्वारा मेट्रो टिकट बुक करने के लिए आपको मेट्रो द्वारा दिए गए आधिकारिक नंबर पर मैसेज करना होगा।

Whatsapp टिकट बुकिंग की यह सुविधा सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक उपलब्ध रहती है। वैसे ही, एयरपोर्ट लाइन के लिए टिकट बुकिंग सुविधा सुबह 4 बजे से लेकर रात 11 बजे तक उपलब्ध रहती है।

मेट्रो टिकट बुकिंग के लिए Whatsapp नंबर

जिन मेट्रो शहरों में Whatsapp के माध्यम से मेट्रो की टिकट बुक की जा सकती है, उनके सभी आधिकारिक Whatsapp नंबर नीचे दिए गए हैं। इन आधिकारिक Whatsapp नंबरों के माध्यम से आप Whatsapp का उपयोग करके मेट्रो टिकट बुक कर सकते हैं।

Metro CityWhatsapp Number for Ticket Booking
Bengaluru+91 8105556677
Mumbai+91 9670008889
Delhi+91 9650855800
Hyderabad+91 8341146488
Chennai+91 8300086000
Pune+91 8105556677
Whatsapp Number for Metro Ticket Booking

Whatsapp से Metro Ticket ऐसे करे बुक

यहां हमने चरणों में स्पष्ट किया है कि आप कैसे Whatsapp के माध्यम से Metro Ticket बुक करके मेट्रो में सफर कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Metro Official WhatsApp Number सेव करके “Hi” का मैसेज करना होगा।
book-metro-ticket-through-whatsapp
  • फिर आपको अपनी भाषा का चयन करना पड़ेगा।
  • भाषा चयन करने के बाद आपको Buy Ticket का ऑप्शन मिलेगा, उसपर आप क्लिक कर दें।
  • अब आप उस स्टेशन का नाम भरे जहा से आपको अपनी मेट्रो यात्रा करनी हैं। फिर आगे उस स्टेशन का नाम भरे जहां तक आपको अपनी यात्रा करनी हैं।
  • इसके बाद अपनी टिकट की पेमेंट करे और अपना Metro QR Ticket WhatsApp पर ही प्राप्त करें।

तो इस तरह आप आसानी से सिर्फ मेट्रो की ऑफिशियल Whatsapp नंबर के जरिए ही अपनी मेट्रो टिकट बुक कर सकते हैं और अपना मेट्रो का सफर पूरा कर सकते हैं।

नोट: टिकट बुकिंग के लिए पेमेंट करने के लिए आप UPI और अन्य ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि आपको इससे संबंधित कोई भी प्रश्न पूछना है, तो आप नीचे टिप्पणी बॉक्स के माध्यम से हमसे अपना प्रश्न पूछ सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख से आपको Metro Rides Through Whatsapp के बारे में जानकारी मिली होगी, और आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे ताकि उन्हें भी Metro Rides Through Whatsapp की जानकारी मिल सके।

Also Read:

Leave a Comment