Sahil Khan: 5 असफल फिल्मों के बाद में बॉलीवुड को अलविदा कहा, करियर असफल रहा, फिर भी 170 करोड़ की संपत्ति है।

Sahil Khan: बॉलीवुड में सभी का सफलता का सफर अलग होता है। कुछ लोग सफलता के बाद भी इंडस्ट्री से अलग हो जाते हैं। इसमें से एक है एक्टर सहिल खान। उन्होंने 2001 में फिल्म “स्टाइल” से व्यापक पहचान हासिल की थी। लेकिन इसके बाद, उनकी कोई फिल्म सफल नहीं रही। उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और पिछले 13 सालों से ग्लैमरस दुनिया से दूर रहे हैं। हालांकि, उनकी चमक कम नहीं हुई है। आज भी वे एक सुपरस्टार की तरह माने जाते हैं। उनके पास करोड़ों की संपत्ति है और सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं।

इस रूप में शुरू हुआ था सहिल खान का करियर

Sahil Khan का जन्म कोलकाता में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘नाचेंगे सारी रात’ म्यूजिक वीडियो से की थी। 2001 में, साहिल खान ने फिल्म ‘स्टाइल’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया। एन. चंद्रा ने उन्हें इस फिल्म में मुख्य भूमिका दी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इसके बाद, उन्होंने ‘स्टाइल‘ के सीक्वल ‘एक्सक्यूज मी‘ में भी अभिनय किया। उन्होंने ‘अलादीन’ और ‘रामा: द सेवियर‘ जैसी फिल्मों में भी अपनी कला प्रदर्शित की।

13 सालों से फिल्मों में नहीं नजर आए, फिर भी करोड़ों के मालिक!

केवल पांच फिल्में करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ने वाला एक्टर, करोड़ों की संपत्ति का मालिक है। फिल्मों से ज्यादा पॉपुलैरिटी ना मिलने के बावजूद, वह कैसे बने करोड़ों के मालिक?

बॉलीवुड एक्टर साहिल खान ने अपने करियर की शुरुआत 2001 में फिल्म “स्टाइल” से की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और साहिल खान रातोंरात स्टार बन गए। हालांकि, इसके बाद उनकी कोई फिल्म सफल नहीं रही और उन्होंने 2007 में बॉलीवुड छोड़ दिया।

Sahil Khan फिटनेस जगत में एक बड़ा नाम है। इसके अलावा वह एक व्यापारी भी हैं। उनका एक पानी की बोतल का व्यापार है। इसके अलावा, ए लाइफ फिटनेस जिम भी है। मुंबई में यह बहुत पॉपुलर जिम है। मुंबई में वह बॉडीबिल्डिंग एसोसिएशन का ब्रांड एंबेसडर है। अभिनेता लगभग 170 करोड़ की संपत्ति का मालिक है।

यूट्यूबर हैं Sahil Khan

साहिल खान का एक्टिंग करियर थोड़ी देर तक चला, और एक्टिंग छोड़ने के बाद साहिल खान ने फिटनेस व्यापार में कदम रखा। उन्होंने अपनी खुद की फिटनेस कंपनी शुरू की और एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया। उनके यूट्यूब चैनल पर फिटनेस से संबंधित वीडियो हैं, जिसमें वह लोगों को फिटनेस के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए काम करते हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर 2.8 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

साहिल खान ने मॉडल निगार खान के साथ शादी किया था

बॉलीवुड एक्टर साहिल खान ने 21 सितंबर 2003 को ईरानी-नॉर्वेजियन अभिनेत्री निगार खान से शादी की थी। निगार खान ने बॉलीवुड में कई आइटम सॉन्ग किए हैं, उन्हें “चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी” गाने के लिए जाना जाता है।

साहिल और निगार की शादी बहुत ही धूमधाम से हुई थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। जुलाई 2005 में दोनों ने तलाक ले लिया।

तलाक के बाद, साहिल और निगार ने अपने-अपने जीवन में आगे बढ़ गए। साहिल ने एक्टिंग छोड़ दी और फिटनेस बिजनेस में कदम रखा। निगार ने भी बॉलीवुड से दूरी बना ली और अब वह नॉर्वे में रहती हैं।

Also Read:

Leave a Comment