जानिए 😳 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Cast के Real Name, Age Hometown

नमस्कार दोस्तों! आज हम इस खासSArticle में बात करेंगे, जो हम सभी को हंसी और मनोरंजन का अद्वितीय स्रोत प्रदान करने वाले टीवी शो “Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah” के कुछ प्रमुख कलाकारों के बारे में हैं। मैं हूँ आपका होस्ट, दिनेश बजाज, और आज हम जानेंगे कि इन हँसी-मजाक के माहिरों का असली नाम क्या है, उनकी उम्र क्या है, और उनका घर कहां है। तो चलिए, शुरू करते हैं इस मनोहास यात्रा को! 😊

दोस्तों वैसे तो टीवी पर तरह-तरह के कॉमेडी सुने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसे सोया जी ने लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया और उसे प्यार भी मिला इनमें से एक हैTaarak Mehta Ka Ooltah Chashmah दोस्तों टीवी पर देखे जाने वाले कॉमेडी शो Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah हमेशा से दर्शकों के बीच लोग पिए रहा है।

दर्शकों को हंसने वाले सो के कास्ट भी काफी मशहूर है लेकिन काफी कम लोग इनके रियल लाइफ के बारे में जानते हैं तो आइए आज हम आपको बताते हैं आपके फेवरेट टीवी शो Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में कम करने वाले कुछ कास्ट के रियल नाम क्या है।

रियल आगे क्या है और उनका घर कहां है अगर आप भी सीरियल को देखना पसंद करते हैं तो प्लीज इस Article को लास्ट तक पढ़ें चलिए Article शुरू करते हैंनंबर 15 तारक मेहता दोस्तों Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो में तारक मेहता का किरदार शैलेश लोढ़ा निभाते हैं जो की एक जाने माने प्रसिद्ध कवि है।

सलेश लोढ़ा का जन्म 8 नवंबर 1969 में हुआ था तो इस हिसाब से अभी इन्कले कवन वर्ष है वहीं के घर की बात करें तो इनका घर राजस्थान के जोधपुर में है नंबर 14 अंजलि मेहत ा दोस्तों Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmahसीरियल में पहले अंजलि मेहता का किरदार नेहा मेहता की पत्नी अंजलि मेहता नंबर 13 बबीता जी दोस्तों तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में बबीता जी का किरदार मुनमुन दत्त निभाती है।

बबीता जी का Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah किरदार है मुनमुन दत्त की जन्म 28 सितंबर 1987 को हुआ था इनके घर की बात करें तो इनके घर कोलकाता में है नंबर बबीता जी के पति का और साइंटिस्ट का किरदार कृष्ण निभाते हैं जिनकी हमेशा जेठालाल के साथ अनबन रहती है।

तो इनका जन्म 24 जुलाई 1974 क ो हुआ था तो इसी हिसाब से अभी इनकी उम्र 40 वर्ष है वहीं के घर की बात करें नंबर 11 आत्माराम भी है दोस्तों इस सीरियल में आत्माराम भिड़े का किरदार मंदिर का जन्म 27 जुलाई 1976 में हुआ था 44 वर्ष है इनके घर के बारे में बात करें तो दोस्तों इनका घर मुंबई महाराष्ट्र में है।

नंबर 10 दोस्तों Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो में आत्माराम भिड़े की पत्नी माधुरी का किरदार जो निभाती है उनकी असली नाम सोनालिका जोशी है सोनालिका जोशी की जन्म 5 जून 1976 में हुई थी और फिलहाल इनकी उम्र 44 वर्ष हो रही है।

अगर इनके घर के बारे में बात करें तो इनके घर भी मुंबई महाराष्ट्र में ही है नंबर नाइन सोनू दोस्तों इस शो में आत्माराम हीरे की बेटी सोनू भिड़े के किरदार सबसे पहले किरदार को कई सालों तक निभाया लेकिन अभी फिलहाल सोनू भिड़े का किरदारवानी निभा रही है।

सो पलक 1998 में हुई थी सो इस हिसाब से अभी इनकी उम्र 23 वर्ष है अगर बात करें फलक से ध्वनि के घर की सो इनके घर भी मुंबई महाराष्ट्र में ही है नंबर आते डॉक्टर हंसराज हाथी दोस्तों Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो की जब 2008 में शुरुआत हुई थी।

तब से कुछ एपिसोड मे ं डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निर्मल सोनी निवाये द लेकिन बाद में निर्मल सोनी को हटाकर कवि कुमार आजाद को डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार ऑफर किया गया लेकिन साल 2018 में कवि कुमार आजादी इस दुनिया को अलविदा का गए तब से फिर से डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निर्मल सोनी ही नहीं भा रहे हैं।

सो निर्मल सोनी का जन्म 7 सितंबर 1978 में हुआ था सो फिलहाल इनका उद 42 वर्ष है अगर इनके घर की बारे में बात करें की इनका घर कहां है तू इनका घर भी मुंबई महाराष्ट्र में ही है

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah :

Also Read :

Leave a Comment