5 Kartik Aaryan Best Movies: Kartik Aaryan की इन 5 शानदार मूवीज़ ने फैंस का दिल जीता है, इस List को यहाँ देखें।

5 Kartik Aaryan Best Movies: Kartik Aaryan बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध और सफल अभिनेता में से एक हैं। उन्होंने 2011 में “प्यार का पंचनामा” फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म से उन्हें बहुत सफलता मिली और उन्होंने कई हिट फिल्में दीं।

Kartik Aaryan की फिल्मों की एक खास बात यह है कि उन्हें सभी नौजवानों ने पसंद किया है। उनकी फिल्मों में रोमांस, कॉमेडी, और थ्रिलर का बढ़िया मिश्रण होता है। कार्तिक आर्यन ने अपने करियर में कई विभिन्न प्रकार की भूमिकाएँ निभाई हैं। उनकी एक्टिंग हमेशा लोगों को प्रभावित करती है।

अगर आप Kartik Aaryan के प्रशंसक हैं, तो आपको कार्तिक आर्यन की यह पाँच फिल्में (5 Kartik Aaryan Best Movies) ज़रूर देखनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं कार्तिक आर्यन की 5 सबसे बेहतरीन मूवीज़…

5 Kartik Aaryan Best Movies

Movie TitleRelease YearGenreDirector
Dhamaka2021Suspense ThrillerRam Madhvani
Bhool Bhulaiyaa 22022Horror, RomanticAnees Bazmee
Sonu Ke Titu Ki Sweety2018Comedy, RomanceLuv Ranjan
Pyaar Ka Punchnama (2011)2011Romantic ComedyLuv Ranjan
Luka Chuppi2019Romantic ComedyLaxman Utekar
5 Kartik Aaryan Best Movies

Dhamaka (2021) – Kartik Aaryan Best Movies


कार्तिक आर्यन, जो पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में काम कर रहे थे, अब पहली बार सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘धमाका’ में दिखाई दिए हैं। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन पत्रकार अर्जुन पाठक की भूमिका निभा रहे हैं।

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन एक बहुत गंभीर भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। इस फिल्म को राम माधवानी ने बनाया है। यह एक कोरियन फिल्म का रीमेक है। मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष, और विश्वजित प्रधान भी इस फिल्म में हैं। इस फिल्म को राम माधवानी फिल्म्स, आरएसव्हीपी मूवीज, लोटी कल्चरवर्क्स, लायनगेट्स फिल्म्स, और ग्लोबल गेट एंटरटेनमेंट ने बनाया है।

Bhool Bhulaiyaa 2 (2022) – Kartik Aaryan Best Movies


मूवी की कहानी कार्तिक आर्यन के इर्द-गिर्द घूमती है। कार्तिक एक रोमांच जीवन जीने का सपना देखता है, और वह अपने दोस्तों के साथ एक पुरानी हवेली में एक एडवेंचर पर जाने का फैसला करता है।

मूवी की स्टोरी डरावनी और खौफनाक है, मूवी में कार्तिक आर्यन और किआरा आडवाणी की रोमांटिक स्टोरी भी है, शुरुवात से लास्ट तक ये मूवी आपको बांधे रखती है।

Sonu Ke Titu Ki Sweety (2018) – Kartik Aaryan Best Movies


यह फिल्म एक नए कांसेप्ट पर आधारित है, जिसमें दोस्ती को शादी से ऊपर रखा गया है। यह फिल्म इस सवाल का जवाब देती है कि क्या होता है जब आप शादी करने का फैसला करते हैं, लेकिन आपका सबसे अच्छा दोस्त और आपकी प्रेमिका एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं।

सोनू और टिटू बचपन के दोस्त हैं। टिटू हमेशा एक भोला प्रेमी रहा है, जो आसानी से प्यार में पड़ जाता है। सोनू हमेशा उसे बचाने के लिए कदम उठाता है। लेकिन टिटू स्वीटी के प्यार में पागल हो जाता है।

सोनू को स्वीटी पर शक है, लेकिन वह टिटू के लिए कुछ भी करेगा। वह स्वीटी को सबक सिखाने की कोशिश करता है, लेकिन वह हर बार नाकाम हो जाता है।

फिल्म मनोरंजक और रोमांचक की सवारी है। यह दोस्ती, प्यार और विश्वास के बारे में अच्छे सवाल उठाती है।

Pyaar Ka Punchnama (2011) – Kartik Aaryan Best Movies

प्यार का पंचनामा एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो 20 मई 2011 को रिलीज़ हुई थी और लोगों ने इसे बहुत पसंद किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी बहुत अच्छी कमाई की। लोगों के पसंद करने के कारण, इस फिल्म का एक दूसरा पार्ट बनाया गया और यह दूसरा पार्ट 16 अक्टूबर 2015 को रिलीज़ हुआ।

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुसरत भरूचा, सोनाली सेगल, इशिता राज शर्मा, सनी सिंह, दिव्येंदु, और रायो एस. बख़िरता जैसे कलाकारों ने काम किया। इन सभी ने अपनी भूमिकाओं को बहुत अच्छा निभाया।

Luka Chuppi (2019) – Kartik Aaryan Best Movies

लुका छुपी 2019 की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में गुड्डू माथुर (कार्तिक आर्यन) और रश्मि त्रिवेदी (कृति सैनॉन) की कहानी है। गुड्डू एक चैनल का रिपोर्टर है जो रश्मि से पहली बार अपने ऑफिस में मिलता है और उससे तुरंत प्यार कर बैठता है। रश्मि भी गुड्डू से प्यार करने लगती है और वे लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगते हैं। हालांकि, उनके माता-पिता को यह पसंद नहीं आता है। इससे बचने के लिए, गुड्डू और रश्मि शादी का नाटक करने का फैसला करते हैं।

फिर गुड्डू माथुर (कार्तिक आर्यन) और रश्मि त्रिवेदी (कृति सैनॉन) को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसका समाधान आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।


कार्तिक आर्यन ने 2011 में फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से अपने एक्टिंग की शुरुआत की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही, उन्होंने फिल्म ‘आकाश वाणी’ में भी काम किया, लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। कुछ गड़बड़ियों के बाद, वह फिर से फिल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी (SKTKS)’ के बाद पॉपुलर हो गए। अब कार्तिक बॉक्स ऑफिस सुपरस्टार में से एक हैं, क्योंकि उनकी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

आशा है कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके।

Read More:

Leave a Comment