TATA Nano Electric Car: लाने जा रही है तबाही,एक ही चार्ज में 200km का सफर

TATA Nano Electric Car: टाटा मोटर्स हमेशा एक अच्छे कल के लिए काम करता है इस बीच परयावर्ण और लोगो की सुविदा के लिए टाटा नानो इलेक्ट्रिक लांच करने का फैसला किया है। नानो 2009 में ही लांच हुई थी जिसका उदेश 1 लाख के अन्दर एक कार देना त ताकि हर मद्धम वर्ग का परिवार खरीद सके।  हलाकि उस समय लोगो ने इसका मजाक उड़ाया और यह फ्लॉप हो गयी। जानते है टाटा इलेक्ट्रिक में क्या क्या चीज़े है जो आपको प्रभावित कर सकती है

टाटा नानो इलेक्ट्रिक फीचर

  • ड्राइविंग की रेंज: 200 किलोमीटर
  • बैटरी पैक :72v
  • इलेक्ट्रॉनिक मोटर: 30 kw
  • अन्य फीचर:ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,पॉवर स्टीयरिंग,रिवर्स पार्किंग

यह गाड़ी आपको एक चार्ज में 200km तक का सफ़र करवा सकती है। यह 15.5kWH की रफ़्तार से चल सकती है। इसको आप चार्ज 2 तर्कों से कर सकते हो 1 होम चार्जर 15a की श्रमता के साथ और दूसरा dc फ़ास्ट चार्जर के साथ। एक घंटे में गाड़ी 65 से 85 kw की दूरी पूरी कर सकती है!एश गाडी में तीन मोड हो सकते है। इको,नार्मल और टीशर स्पोर्ट्स मोड। इसके डिजाईन को लेकर काफी काम किया गया है साथ ही ऑटोमेशन सिस्टम पर।

कब तक मिल सकती है टाटा नानो इलेक्ट्रिक

टाटा नानो इलेक्ट्रिक आपको 2023 की दूसरी तिमाही में मिल सकती है। हाली में कंपनी ने इलेक्ट्रिक मॉडल को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था,कंपनी अपनी इसकी चार्औजिंग को लेकर काम कर रही है अभी तक टाटा नानो इलेक्ट्रिक ने खूब नाम बटोरा है। यह गाडी आपको 5 लाख की कम की कीमत में मिल सकती है।

Leave a Comment