आज का राशिफल : वृषभ और मिथुन राशि वालों को आज दिन भर होना पड़ेगा परेशान

Rashifal Today: आइये जानते हैं आज पूरा दिन कौन सारे राशियों के लोगों के लिए अच्छा जाने वाला है, और कौन सारे राशियों के लोगों के थोड़ा संभल कर रहना होगा।

मेष राशि 

आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर किसी समस्या के लिए आप डॉक्टर से मशवरा लेंगे। किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने की संभावना है। किसी अजनबी से अपने मन की बात शेयर न करें। छोटे बच्चों के लिए सरप्राइज गिफ्ट लेने के बारे में सोच सकते हैं। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत के दौरान संयम बरते।

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। किसी परिजन से सूचना मिल सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय में कोई बड़ी डील सोच समझकर फाइनल करें। पिताजी से संपत्ति को लेकर वाद विवाद की संभावना है। आप लोगों का भला चाहते हैं लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझते हैं।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। पारिवारिक सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। किसी परिजन से किया गया वादा पूरा करेंगे। जीवन साथी आज आपसे रूठ सकती है उसे मनाने की पूरी कोशिश करें। संतान के विवाह में आ रही समस्या के संबंध में किसी मित्र से बातचीत करेंगे। साझेदारी के किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष रहेगा। आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं जिससे मानसिक शांति मिलेगी। किसी नए संपत्ति या वाहन को खरीद सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आने की संभावना है। किसी विशेष कार्य में व्यस्त रहेंगे ससुराल पक्ष से महान सम्मान मिलेगा।

सिंह राशि

व्यवसाय में लगे लोगों को आज उलझन हो सकती है। व्यवसाय की योजना बनाने में आप काफी मेहनत करेंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। मित्रों के साथ चल रही अनुबंध दूर होगी। बिना मांगे किसी को भी सलाह न दें। परिवार में आपके कुछ फैसलों से परिवार के सदस्य नाराज रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। व्यवसाय में कोई गलत निर्णय न ले। कार्य क्षेत्र में आपके व्यवहार के कारण आपका साथी नाराज हो सकता है। कोई मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। कार्य क्षेत्र में कोई गलती हुई थी तो उसके लिए आज आपको माफी मांगनी कर सकते है।

तुला राशि

आज के दिन आपको धन से जुड़े मामलों को लेकर सावधान रहना चाहिए। किसी से उधर न ले। खान-पान पर नियंत्रण रखें। किसी दूर रह रहे परिजन से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। नौकरी के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। धन को सही दिशा में लगाएं सभी आपका भविष्य अच्छा होगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए कमजोर रहेगा। व्यापार में अपनों के कारण कुछ समस्या पैदा हो सकती है। अपने वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। संतान को लेकर कहीं बाहर जाने की संभावना है। किसी कानूनी मामले में नुकसान हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन दिखाने से परिवार के जन नाराज होंगे। कार्यक्षेत्र में काम आज ही मिलने के कारण मन में तनाव रहेगा लेकिन उसे अपने ऊपर हावी होने से बचें।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार में किसी से कोई निराशाजनक जानकारी मिल सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे  किसी कानूनी मामले को लेकर भी परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। किसी काम में मन नहीं लगेगा। विद्यार्थियों ने यदि कोई परीक्षा दी थी तो आज उसका परिणाम आने की संभावना है।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। मन अध्यात्म की ओर लगेगा  आप अपने कामों में पूरा ध्यान लगाएंगे। तभी मानसिक शांति मिलेगी। शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं किसी कानूनी मामले में अनुभवी वक्त से सुधार लें किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की संभावना है। मित्रों और परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा।  अपनी वाणी और व्यवहार में संतुलन बनाएं 

कुंभ राशि

आज का दिन राजनीति में संबंध लोगों के लिए अच्छा रहेगा। जनकल्याण के कार्यों में उनकी रुचि रहेगी। लेकिन परिवार भी किसी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। किसी बात को लेकर बेवजह तनाव हो सकता है। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी में है तो वाहन को सावधानीपूर्वक चलाएं 

मीन राशि 

आज का दिन आप आध्यात्मिक कार्य में बिताएंगे तथा परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करते हैं। तो यह आपके लिए अच्छा होगा पुराने रीति-रिवाजों को अपनाकर आप नहीं रहा पर चलेंगे जिससे बच्चे प्रसन्न रहेंगे।

Leave a Comment