दिल्ली में टमाटर हुए सस्ते: लोगो को मिली रहत-अब इतने रूपए किलो मिलेगा टमाटर

पिछले 1 महीनो में टमाटर के भाव आसमान छु रहे थे। मौसम के हिसाब से भाव बदलते रहते है। अभी बरसात के मौसम के कारण किसानो को टमाटर में  भरी नुकसान उठाना पडा था, जिसे टमाटर बीके बिना खराब हुए और नए टमाटर का उत्पाद भी रुक गया। टमाटर के भाव को देकते हुए वित् मंत्री निर्लमा सीतारमण ने कुछ जरुरी बाते कही

 200 रूपए किलो टमाटर हो सकता है 30 रूपए किलो

निर्लमा सीतारमण ने इस सप्ताह के अंत तक डेल्ही,नॉएडा,गाज़ियाबाद एनसीआर में टमाटर सस्ते मिलने शुरू हो जायंगे। साथ में उन्होंने कहा की एनसीसीएफ(नेशनल कारपोरेशन कांसुमेर फेडरेशन आफ़ इंडिया लिमिटेड) टमाटर 30 रूपए प्रति किलो बेजना शुरू करेगी। इसको पूरा करने के लिए एनसीसीएफ आंध्र प्रदेश,कर्नाटक से सस्ते टमाटर खरीद रहा है! जसे जसे टमाटर का उत्पाद बढ़ जायेगा वासे वासे सभी राज्य में टमाटर के भाव कम हो जायंगे।

डेल्ही में मिलेगा टमाटर सस्ता

निर्मला सीतारमण ने बताया टमाटर की समस्या को लेकर नेपाल से टमाटर आयात किया जा रहा है । जिस वजह से इसके भाव पर काबो पाया जा सकता है।डेल्ही एनसीआर में कुछ दिन पहले टमाटर 20 रूपए से बढ़ कर 150 रूपए किलो हो गये थे। सब्जी वालो का कहना था की टमाटर की किलत के कारण इसके भाव बड़े है। वित मंत्री ने बतया की पहले वो डेल्ही में कुछ इलाकों में टमाटर 70 रूपए किलो बेजे जायंगे। यह टमाटर मोबाइल वन के जरिये बेजने की बात कही गयी।

Leave a Comment