Ye rishta kya kehlata hai today update : क्या अभि ने अभिनव को पहाड़ से नीचे धक्का दिया..?

आज के एपिसोड की शुरुआत अक्षु से होती है जो मुस्कान से  कहती है कि अभि अभिनव की सर्जरी करने जा रहे है, तुमने उन्हें धक्का दिया, अभिनव को अभि की जरूरत है। मुस्कान कहती है नहीं, मेरे भाई को उसकी जरूरत नहीं है। कायरव कहता है कि मुझे पता है कि तुम टेंशन में हो, अभि हमारी मदद कर रहा है। आरोही आती है। मुस्कान कहती है नहीं, वह मेरे भाई को नहीं छुएगा। अक्षु उस पर चिल्लाती है। वह अभि को अपना हाथ देती है। मुस्कान कहती है कि अभि ने अभिनव को पहाड़ से नीचे गिरा दिया है। अक्षु उसका हाथ हटा देती है। मुस्कान कहती है इनसे पूछो इन्होंनेने मेरे भाई के साथ क्या किया।

आरोही कहती है कि अभि ऐसा कभी नहीं कर सकता। मुस्कान कहती है ठीक है, बड़े पापा जी से पूछो, आप को उन पर भरोसा हो जाएगा। कायरव कहता है कि वो ठीक नहीं है, वो घर पर है, जब तक मैं उससे यह नहीं सुनता… मनीष, सुवर्णा और सुरेखा आते हैं।

मनीष का कहना है कि वह सही कह रही है। उसे याद आता है कि सुरेखा ने उसे मुस्कान के बारे में बताया था कि उसने अभि और अभिनव को जाते हुए देखा था। वह मुस्कान और मनीष से वह सब कुछ बताने के लिए कहती है जो उन्होंने देखा है। मनीष जी कहते है कि मैंने देखा है, अभि ने अभिनव को पहाड़ से नीचे धकेल दिया। हर कोई हैरान है।

मंजिरी और सभी लोग आते हैं। वह पूछती है कि आप ऐसा कैसे सोच सकते हैं, आपको शर्म आनी चाहिए। सुवर्णा कहती है कि शर्म तो आप को आनी चाहिए, मनीष ने अभि को ऐसा करते देखा है। मुस्कान कहती है कि मैंने उसे अभिनव को शराब पिलाने के लिए चुपके से ले जाते देखा है, यह उसकी योजना थी,भाई जी को दूर ले जाने की जरूरत नहीं थी।

आनंद कहते है कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह अभि की योजना है। मुस्कान कहती है कि यह तर्क नहीं है कि अभिनव पहाड़ से नीचे गिर जाते है। मंजिरी का कहना है कि यह एक दुर्घटना होगी, वे दोस्त हैं। आरोही कहती है कि आपने ड्रिंक किया था, क्या आप ऐसे ही काम करने वाले थे। सुरेखा कहती है कि अभि ने शराब को हाथ नहीं लगाया। अभि देखता है। वह पूछती है कि तुमने शराब क्यों नहीं पी, तुमने तो अभिनव को ही पिला दिया।

डॉक्टर आते है और कहते है कि मरीज में अल्कोहल का स्तर अधिक है, हम उन्हें स्टेबल नहीं रख सकते, प्लीज जल्दी करें। अक्षु गुस्सा हो जाती है और अभि का कॉलर पकड़ लेती है। वह उसे डांटती है। वह पूछती है कि तुम मुझसे नफरत क्यों करते हो, तुमने मेरा बेटा छीन लिया, तुम्हें उसे वापस करना पड़ा, अब तुम मेरे पति को छीन रहे हो। आरोही जाती है। अभि कहता है कि सर्जरी के बाद मैं तुम्हारी बात सुनूंगा, मुझे जाने दो, अभिनव को तुम्हारी जरूरत है। अक्षु कहती है कि तुमने उसे धोखा दिया, तुम अभिनव को नहीं छुओगे, तुम उसके लिए खतरा हो। अभि कहता है कि मुझे ओटी में होना चाहिए, आप लोग गलत कर रहे हैं।

कायरव कहता है नहीं, तुम्हारी सही जगह जेल में है। इंस्पेक्टर अभि को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार कर लेते है। मंजिरी कहती है नहीं, मेरा बेटा निर्दोष है, वह डॉक्टर है, वह ऐसा कभी नहीं कर सकता, वह जान बचाता है। वह कहती है अक्षु, अभि ने हमेशा अभिनव का समर्थन किया है, प्लीज, मेरा बेटा निर्दोष है। अक्षु रोती है।

मनीष का कहना है कि हम अभि को नहीं पहचान सके। मंजिरी का कहना है कि वह किसी को चोट नहीं पहुंचा सकते, प्लीज उन्हें रोकें। वह मुस्कान से समझाने के लिए कहती है। मुस्कान का कहना है कि वह निर्दोष नहीं हो सकता। मंजिरी कहती है कि यह गलत है, मेरा बेटा निर्दोष है। अभि अक्षु से पूछता है कि क्या तुम्हें लगता है कि मैं यह कर सकता हूं। इंस्पेक्टर उसे ले जाता है।

आरोही डॉ. गिल को बुलाती है और कहती है कि वह एक प्रसिद्ध हृदय सर्जन है, वह अभिनव की सर्जरी करेगे। वह अक्षु को सांत्वना देती है। अभि को लॉकअप के अंदर डाल दिया जाता है। आनंद इंस्पेक्टर से बहस करते है। इंस्पेक्टर का कहना है कि यह हत्या के प्रयास का आरोप है, कुछ नहीं होगा।

अभिनव का ऑपरेशन जारी है। अभि चिंतित है। आरोही मनीष को दवा लेने के लिए कहती है। मनीष पूछता है कि अक्षु कहाँ है। कायरव कहता है मैं देखूंगा। मनीष चले गये। वह अक्षु को बात करते हुए देखते है। अक्षु पूछता है कि तुम कहाँ थे, मैं चिंतित थी, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकती, अभिनव। अभिनव कहते हैं कि मैं अब आ गया हूं, सब कुछ ठीक हो जाएगा, तुम, मैं और अभिर, हमारे जीवन के अच्छे दिन शुरू होंगे। वह उसे गले लगाने के लिए जाती है।

मनीष ने उसे पकड़ लेते है। वह पूछती है कि आप क्यों रो रहे है, अभिनव ने कहा कि वह ठीक हो जाएगा, वह बस यहीं था। वह उस आदमी से पूछता है कि क्या उसने उसके पति को देखा है।

मनीष कहते हैं ऐसा मत करो। अक्षु रोती है और कहती है कि वह एक अच्छे आदमी है, उसके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। अभि कांस्टेबल से उसे कॉल करने देने के लिए कहता है। कांस्टेबल ने मना कर दिया। अभि बहस करता है और कहता है कि मैं दोषी नहीं हूं, कुछ भी साबित नहीं हुआ है, प्लीज एक फोन करें। अक्षु को फोन आता है। वह जवाब देती है और चिल्लाती है कि मुझे क्रेडिट कार्ड नहीं चाहिए।

सुवर्णा का कहना है कि अक्षु का पति मौत से लड़ रहा है और इसका कारण उसका पहला पति है, उसका धैर्य समाप्त हो गया है। कायरव का कहना है कि अक्षु ने अभीर को कुछ नहीं कहा। मुस्कान कहती है कि वह उसे क्या बताएगी। सुरेखा कहती है कि मैं उसे इस तरह नहीं देख सकती। अक्षु कहता है प्लीज अभिनव, तुम्हें मेरे और अभिर के लिए लड़ना होगा।

कल देखे:

अक्षु ने अभिनव को गले लगा लिया। दोनों एक दूसरे को आइ लव यू कहते है लेकिन तभी अभिनव मर जाता है। अक्षरा चिल्लाती है ‘डॉक्टर’। अभि जेल में है और अभिनव (शर्मा जी) के बारे में सोचता है।

Leave a Comment