मैंने हाल ही में Hitman: Blood Money Reprisal खेला, और यह बेशक Android पर उपलब्ध सबसे अच्छा स्टेल्थ गेम है।

Hitman: Blood Money Reprisal 2006 के Hitman: Blood Money का एक नया संस्करण है, जो अब Android और iOS के लिए नए गुण-जीवन सुविधाओं के साथ रीमास्टर किया गया है। Total War: Medieval 2 जैसे उत्कृष्ट मोबाइल पोर्ट्स के पीछे की टीम Feral Interactive ने Blood Money Reprisal को उसी विवेक और गुणवत्ता के साथ विकसित किया है जो हमने उनकी पिछली पोर्ट्स में देखा है, जिससे आज का लॉन्च Android पर सबसे अच्छे स्टेल्थ गेम्स में से एक बना है जो आप अभी खेल सकते हैं।

Feral Interactive का पोर्ट मुख्य रूप से खेल को टच स्क्रीन्स और मोबाइल डिवाइस के लिए अनुकूलित करने पर ध्यान केंद्रित था; ग्राफिक्स को सुरक्षित रखा गया है। इसका मतलब है कि इसका समर्थन लगभग सभी आधुनिक Android फोनों के साथ है।

और यहां तक ​​कि हमने अपने गेमप्ले को रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किए गए Asus ROG Phone 6 Pro जैसे आधिकृतता से महासून उपकरणों पर भी गेम स्मूथली चला। यदि आप Android 10 या उससे पहले के संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको तकनीकी समस्याओं के बिना रिप्राइजल का आनंद लेने की संभावना है।

हालांकि, गेमप्ले के दौरान मुझे कुछ समस्याएँ आईं। मेरी सारी कोशिशों के बावजूद, फ्रेमरेट स्थिर नहीं हो सका, इसलिए मैं सिफ़र 120 की बजाय 90 या 60fps पर सेट करने की सिफ़ारिश करता हूँ। स्क्रीन पर प्रॉम्प्ट्स कभी-कभी अपहिज्ञ होते थे, लेकिन अपने गेम कैमरा को एकत्र और पीछे की ओर हिलाने से यह तेजी से ठीक हो गया। कुल मिलाकर, एक आधिकृतता से बाहरी उपकरण का उपयोग करते समय मेरे अनुभव पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा।

Hitman: ब्लड मनी रिप्रिसल कई गुणवत्तापूर्ण जीवन सुविधाएँ लाता है

जिन्हें मौक्खिक रूप से मूल 2006 संस्करण से परिचित हैं, उन्हें मौलिक 2006 विमोचन और Hitman: Blood Money Reprisal के बीच अंतर तुरंत दिखाई देगा। जबकि ये नए सुविधाएँ अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हैं, शुद्धतावादियों को इन्हें निष्क्रिय करने का विकल्प है ताकि गेम मौलिक के पास खेला जा सके।

एक छोटे मानचित्र का जोड़ा जाना, जिससे आप दुश्मनों और आपके आस-पास का पता रख सकते हैं, यह भी आपको सतर्कता या संदेह उत्तेजने के लिए स्क्रीन चेतावनियों के साथ चेतावनी देता है। यह खेल को सरल बनाने में मदद करता है, लेकिन मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ कि मैं इसका दुरुपयोग कर रहा हूं।

Feral Interactive ने Instinct Mode भी जोड़ा है, जो 2012 के Hitman: Absolution में पेश किया गया था। मैंने इस सुविधा को महत्वपूर्ण पाया, खासकर जब मैं खेल के मिशनों को पहली बार खेल रहा था। Hitman: Blood Money Reprisal के स्तर डिज़ाइन सुजीव हैं, लेकिन Instinct Mode ने मेरी मदद की जब मैं एक सीढ़ी की तलाश कर रहा था जब मुश्किल मोमेंट्स आ सकते थे।

जबकि मुझे लगता है कि ये परिवर्तन सुधार के लिए हैं, Feral Interactive इन्हें आप पर थोपने का प्रयास नहीं कर रहा है। गेम अनुभव अत्यंत अनुकूलनीय है, इसमें नियंत्रणों को समाहित करके।

टच स्क्रीन के लिए नियंत्रणों को बड़े करीने से अनुकूलित किया गया है

Hitman: Blood Money Reprisal में प्रवेश करते समय मेरा सबसे बड़ा प्रश्न यह था कि गेमप्ले को टच स्क्रीन से कैसे संभाला जा सकता है। Play Store पर कई शानदार FPS गेम्स ऐसे कंट्रोल्स का अनौपचारिक उपयोग करते हैं, हिटमैन में वहाँ एक स्तर की अलगाव की आवश्यकता है जिसमें मैं सुनिश्चित था कि यह अच्छी तरह से अनुवाद होगा।

एक मिशन के दौरान, आप विभिन्न तरीकों से सैंडबॉक्स वातावरण के साथ बातचीत करेंगे। एक कंट्रोलर पर, हेंचमेन को गैरोट, खिड़कियों से छलांग, या सिक्का फेंकना सीधा है, और धन्यवाद है कि Feral Interactive ने टच-स्क्रीन कंट्रोल को लगभग उतना ही अच्छा बना दिया है।

मैं ध्यान देने वाले बटन ढूंढ़ने के लिए स्क्रीन पर आत्मसात तेजी से छूटा जाता था। बटनों से अपनी स्क्रीन को अधिक भरने की बजाय, Feral ने एक सुसंगत मेनू प्रणाली का उपयोग किया है ताकि किसी भी समय केवल आपको आवश्यक कंट्रोल दिखाई दे।

हालांकि, जब गेमप्ले तेज बंदूकी के लड़ाई में बदलता है, तो चीजें थोड़ी मुश्किल हो जाती हैं। यहां ऑटो-एम अत्यंत आवश्यक है क्योंकि उच्च कठिनाई स्तरों पर इसके बिना खेलना लगभग असंभव है। कुल मिलाकर, हालांकि मैं एक समर्थित Android-संगत कंट्रोलर का जोर देने की सिफारिश करता हूँ, आप केवल एक टच स्क्रीन का उपयोग करके भी खेल को आराम से पूरा कर सकते हैं, जो कि प्रशंसनीय है।

Hitman: ब्लड मनी रिप्रिसल एक उत्कृष्ट मोबाइल पोर्ट है

मैं Feral Interactive के उच्चतम आशीर्वाद से सदैव प्रभावित हूँ जब यह मोबाइल पोर्ट्स के साथ आगे बढ़ने का इरादा करता है। चाहे आप 2006 के धुंधले दिनों में Hitman Blood Money के प्रशंसक थे हों या गेम के लिए नए हों, हम इसे निश्चित रूप से सिफारिश करते हैं। Hitman: Blood Money Reprisal इस सर्दी में निंटेंडो स्विच पर भी उपलब्ध होगा।

Also Read :

Leave a Comment