Mammootty, Jyotika की ‘Kaithal’ को qatar और Kuwaitमें प्रतिबंधित किया गया है। यहां विवरण हैं

Mammootty, Jyotika की फिल्म ‘काठल – द कोर’ का कतर और कुवैत में प्रदर्शन। इस निर्णय के पीछे फिल्म के कहानीकों में आए संदेह हैं।

2023 की प्रतीक्षित फिल्म, ‘कातल – द कोर’, जिसमें Mammootty, Jyotikaहैं, 23 नवंबर को थियेटर्स में प्रदर्शित होने के लिए तैयार थी। हालांकि, कुवैत और क़तर की सरकारों ने हाल ही में इसके प्रकाशन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

हाल के समय में, इन दोनों देशों में कई भारतीय फिल्में प्रतिबंधित की गई हैं जिनकी कहानियां उनके विचारधाराओं के साथ मेल नहीं खाती। ‘कातल – द कोर’ का निर्देशक ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ के लिए जाने जाते हैं, जिओ बेबी हैं।

MAMMOOTTY, JYOTIKA’S ‘KAATHAL – THE CORE’ BANNED IN KUWAIT AND QATAR

Mammootty और Jyotika ने पहली बार ‘कातल – द कोर’ के लिए हाथ मिलाये हैं। निर्माता हाल ही में फिल्म का ट्रेलर साझा किया, जो दर्शकों को रुचिकर किया।

फिल्म के प्रकाशन के कुछ दिनों पहले, ‘कातल – द कोर’ को कुवैत और क़तर में प्रतिबंधित कर दिया गया है। कहा जाता है कि फिल्म की कहानी में होमोसेक्सुअलिटी को लेकर मुद्दा है, जो प्रतिबंध के पीछे का कारण है।

‘कातल – द कोर’ को भी केरल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFK) में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म की संक्षेपणी हाल ही में प्रकाशित हुई थी, जिसमें यह पढ़ा जा सकता है, “जॉर्ज देवसी (ममूती) एक सजग अधिकारी हैं जो हाल ही में एक सहकारी बैंक से सेवानिवृत्त हो गए हैं और अपनी पत्नी ओमाना (ज्योतिका), बेटी फर्नी और जॉर्ज के पिताजी देवसी के साथ रहते हैं।

एक रविवार की सुबह, चर्च अनुष्ठानों के बाद, जॉर्ज ने आने वाले पंचायत चुनावों के लिए प्रतिस्पर्धा करने का निर्णय लिया और अपनी नामांकन दिया।

लेकिन सभी की आश्चर्यजनक हैरानी के बावजूद, दो दिन बाद ही उसकी पत्नी ओमाना ने परिवारीय न्यायालय में तलाक की याचिका दायर की, जिसमें कहा गया कि जॉर्ज पिछले कुछ वर्षों से अपने दोस्त थैंकन के साथ, जो उसी गाँव में एक ड्राइविंग स्कूल चलाता है, में समलैंगिक संबंध में है।

खबर गाँव भर में तेजी से फैल जाती है और इलाके में जॉर्ज के उम्मीदवारी पर संदेह उत्पन्न होता है। ओमाना जॉर्ज की लैंगिक ओरिएंटेशन को एक अपराध के रूप में नहीं देखती, उसका केवल तलाक चाहती है, लेकिन जॉर्ज इन आरोपों का कटिबद्ध रूप से खंडन करता है। फिल्म समलैंगिकता के प्रति समाज के दृष्टिकोण और राजनीति की खोज करती है,” इसमें लिखा गया था।

ALL ABOUT ‘KAATHAL – THE CORE’

जियो बेबी द्वारा निर्देशित, ‘काठल – द कोर’ एक मलयालम नाटक है जिसमें ममूटी और ज्योतिका मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का संयुक्त लेखन आदर्श सुकुमारन और पॉल्सन स्कारिया ने किया है। ममूटी कंपनी द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत मैथ्यू पुलिकन ने किया है, सैलू के थॉमस द्वारा सिनेमेटॉग्राफी और फ्रांसीस लुईस द्वारा संपादन।

Also Read :

Leave a Comment