Moneycontrol Selects: इस Afternoon की Top कहानियाँ

Moneycontrol Selects: यहाँ इस अफ़टरनून हमारी शीर्ष कहानियों की एक सूची है:

IPO उत्साह: प्राथमिकMoneycontrol Selects बाजारों के लिए रिकॉर्ड सप्ताह में टाटा टेक और IREDA में लगभग 25% उच्च नेट वर्थ व्यक्तिगत (HNI) आवेदनों को ऋण से समर्थित किया गया।

एक साप्ताह पहले, एक सरकारी वित्तीय संस्थान, एक टाटा समूह कंपनी, एक पेन निर्माता, और एक तेल संशोधन कंपनी, सभी प्राथमिक बाजारों में प्रवेश किए और निवेशकों में बड़े उत्साह का कारण बने। इस कदर कि चार प्रारंभिकMoneycontrol Selects सार्वजनिक प्रस्तावनाओं (आईपीओ) से जुड़े कुल 2,50,000 करोड़ रुपये, संभावना से भी ज्यादा, प्राथमिक बाजारों में एक सप्ताह में एक सबसे अधिक धन जुटाने का संकेत हो सकता है।

नवम्बर में, निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 दोनों ने 8% से अधिक की बढ़ोतरी की है।

हालांकि कई विश्लेषक उम्मीद कर रहे थे कि ब्लू-चिप स्टॉक्स मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन उनके Moneycontrol Selectsबावजूद ये दोनों अपनी प्रमुख स्थिति को बनाए रखने में जुटे हैं और नेतृत्व से हाथ नहीं खो रहे हैं, इसका सुझाव है कि मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स अभी भी अपने बड़े, अधिक स्थापित समकक्षों के साथ तुलना में अच्छा कार्य कर रहे हैं।

अक्टूबर में, भारतपे ने पहली बार इबिटडा पॉजिटिव होना मान्य किया और 1,500 करोड़ रुपये का वार्षिक पुनरावर्ती राजस्व (एआरआर) दर्ज किया।

अक्टूबर में, भारतपे ने इबिटडा को सकारात्मक बनाया और 28 नवंबर को फाइनटेक यूनिकॉर्न ने बताया कि इसने अपने ऋण और भुगतानMoneycontrol Selects व्यापार में विशेष वृद्धि के पीछे एक वर्ष पहले की अवधि से 31 प्रतिशत तक बढ़ी हुई वार्षिक राजस्व के साथ 1,500 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड किया।

उपभोक्ता ऋणों पर क़ानूनी कदम उठाना आवश्यक है, लेकिन इस बाजार के विशेषज्ञ के अनुसार, निकट भविष्य में ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।

भारतीय स्टॉक मार्केट ने हाल के सप्ताहों में बहुत ही संविधानित मार्जिन में ट्रेड किया है, जहां Nifty ने 19,400 से 19,800 क्षेत्र के चारों ओर गतिशीलता दिखाई है। दूसरी तिमाही के अर्निंग्स पूरी हो चुकी हैं, और संयुक्त राज्य फ़ेडरल रिज़र्व द्वारा Moneycontrol Selectsलंबी रुकावट के आसपास की अधिकता को पहले ही शामिल किया जा चुका है, तो अब ध्यान दिसंबर 3 को राज्य निवड़नों के परिणामों पर हो रहा है। राज्य निवड़न के परिणाम मई में होने वाले सामान्य चुनाव तक कुछ दिशा प्रदान कर सकते हैं।

म्यूच्यूअल फंड लाइट पर नियमों के अंतिम स्थिति; SEBI जल्द ही एक परामर्श पत्र जारी कर सकता है।

‘MF Lite’, एक कम कठिन म्यूच्यूअल फंड (MF) विनियमन, पूंजी बाजार नियामक इसे भारतीय सुरक्षा और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने अंतिमरूप में पहुंच लिया है, यह तीन MF इंडस्ट्री के अधिकारियों ने बताया है जो इस विकास को जानते हैं। इन अधिकारियों ने पहचान नहीं की। MF Lite नियमों को हाल ही में SEBI के MF सलाहकार समिति ने मंजूरी दी थी। यह SEBI किसी भी महत्वपूर्ण नई नीति की घोषणा करने से पहले एक महत्वपूर्ण स्थिति है।

Also Read :

Leave a Comment