Sheetal Universal IPO Details: इस IPO से बनेगा आपका धन, पूरी जानकारी प्राप्त करें!

Sheetal Universal IPO Details: शेयर बाजार के निवेशक अक्सर नई कंपनियों के IPO के बारे में रिसर्च करते रहते हैं ताकि वह IPOs में अपना पैसा निवेश कर सकें। अगर आप भी शेयर बाजार के निवेशक हैं और आने वाले IPOs के बारे में जानना चाहते हैं, तो आज यहां आप एक नई कंपनी के IPO के बारे में पढ़ने के लिए हैं।

आज के इस लेख में हम आपको Sheetal Universal IPO के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जैसे कि इस IPO का शेयर बाजार में आगमन कब होगा और इससे जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी।

Sheetal Universal कंपनी ने 2015 में अपना संवाद शुरू किया था, और इसका प्रमुख क्षेत्र एग्रीकल्चर उत्पादों में है, जैसे कि पीनट्स, दाने, मसाले, आदि। यह कंपनी पीनट बटर, बिस्किट्स, केक्स, चॉकलेट्स, और खाने की अन्य वस्त्रें बनाती है। इसलिए आइए, अब हम जानते हैं Sheetal Universal IPO के बारे में।

Sheetal Universal IPO Details

अब, अगर हम Sheetal Universal IPO Details की चर्चा करें, तो इस IPO में आप 4 दिसंबर 2023 से निवेश कर सकते हैं, और 6 दिसंबर 2023 को इसकी IPO निवेश विंडो बंद कर दी जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस IPO में शेयर का मूल्य लगभग 70 रुपए प्रति शेयर हो सकता है, और इस IPO में निवेश करने के लिए आपको कम से कम 2000 शेयरों का लॉट खरीदना होगा। इसके लिए आपको लगभग 1,40,000 रुपए तक निवेश करना होगा।

IPO के बाद, इस कंपनी के शेयर 11 दिसंबर 2023 को NSE और BSE मार्केट में लिस्ट हो जाएंगे, जिसके बाद इनके शेयर्स को वहां से खरीदा जा सकता है।

ParameterDetails
Issue TypeFixed Price Issue
Issue SizeRs 23.80 crores
Fresh Issue34 lakh shares
IPO Opening DateDecember 4, 2023
IPO Closing DateDecember 6, 2023
Allotment DateExpected on December 7, 2023
Listing DateTentatively scheduled for December 11, 2023
Listing ExchangeNSE SME
IPO Price₹70 per share
Minimum Lot Size2000 shares
Minimum Investment (Retail)₹140,000
Minimum Investment (HNI)2 lots (4,000 shares) amounting to ₹280,000
Sheetal Universal IPO Details

Sheetal Universal IPO फाइनेंशियल रिपोर्ट

अब अगर Sheetal Universal फाइनेंशियल रिपोर्ट के बात करे तो वो कुछ इस प्रकार हैं। नीचे हमने इस कंपनी की पूरी फाइनेंसियल रिपोर्ट के बारे में लिखा हुआ हैं।

YearRevenue (₹ in Crores)Expense (₹ in Crores)Profit After Tax (PAT) (₹ in Crores)
2021₹38.84₹38.52₹0.25
2022₹39.84₹39.42₹0.28
2023₹131.66₹128.88₹1.99
Sheetal Universal Financial Report

IPO में निवेश कैसे करें?

यदि आपको IPO में निवेश करने की कोई जानकारी नहीं है, तो हम आपको बता दें कि शेयर बाजार में आने के लिए सबसे पहले आपको डीमेट अकाउंट की जरूरत पड़ती है। आज के समय में आप आसानी से ऑनलाइन ही अपना डीमेट अकाउंट खोल सकते हैं। Zerodha, Upstox आदि कुछ विश्वसनीय स्टॉक ब्रोकर हैं जिनके एप्लीकेशन पर आप आसानी से ऑनलाइन अपना डीमेट अकाउंट खोल सकते हैं।

अब डीमेट अकाउंट खुलवाने के बाद आपको अपने स्टॉक ब्रोकर एप्लीकेशन को खोलना है, जहां से आपको आईपीओ का ऑप्शन मिलेगा। वहां से आप आसानी से किसी भी खुले IPO में अपना पैसा निवेश कर सकते हैं।

अगर आपको इससे जुड़ा कोई भी प्रश्न पूछना है, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमसे अपना प्रश्न पूछ सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको Sheetal Universal IPO की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी Sheetal Universal IPO की जानकारी हो सके। शेयर बाजार से जुड़े और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारा फाइनेंस पेज जरूर विजिट करें।

नोट: शेयर बाजार में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता हैं, इसमें निवेश करने से पहले किसी अपने से जरूर सलाह लें। इस आर्टिकल का लक्ष्य केवल आप तक जानकारी पहुंचाना हैं।

Also Read:

Leave a Comment