2023 MAMA Awards के विजेता: BTS ने विश्वभर के प्रशंसकों का चयन और वर्ल्ड आइकॉन का सम्मान जीता, जबकि RIIZE ने पसंदीदा नए कलाकार का खिताब जीता।

प्रशंसा पाने वाले दक्षिण कोरियाई बैंड BTS ने 2023 MAMA अवॉर्ड्स में बड़ी जीत हासिल की।

इस साल, BTS प्रतिष्ठानपूर्ण वार्षिक MAMA अवॉर्ड्स टोक्यो, जापान में हो रहे हैं। दो-दिवसीय घटना बुधवार, 28 नवंबर को बुंक्यो के टोक्यो डोम स्टेडियम में शुरू हुई। पहले दिन के समापन होने पर, BTS रात के लिए बड़े विजेता के रूप में प्रकट हुए।

प्रसिद्ध के पॉप ग्रुप BTSने एक ही रात में नहीं बल्कि दो प्रतिष्ठानपूर्ण पुरस्कार शीर्षक – वर्ल्डवाइड फैंस’ चॉइस और आइकॉन ऑफ द इयर, जीते। फैंस’ चॉइस शीर्षक के लिए अन्य पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं में सेवनटीन, ट्वाइस, और ज़ीरोबेसवन शामिल हैं।

Full list of winners at the 2023 MAMA Awards (Day 1)

  1. Worldwide Icon of the Year: BTS
  2. Worldwide Fans’ Choice: SEVENTEEN, Stray Kids, NCT Dream, ENHYPEN, TOMORROW X TOGETHER, TWICE, ATEEZ, Lim Young-woong, Zerobaseone, and BTS
  3. Favourite Asian Female Group: Kep1er
  4. Favourite New Artist: Zerobaseone and RIIZE
  5. Favourite International Artist: Yoshiki
  6. Galaxy Neo Flip BTS Artist: TREASURE
  7. Favourite Asian Male Group: INI
  8. Inspiring Achievement: TVXQ

Fans flood social media BTS with congratulatory comments

इस साल के MAMA अवॉर्ड्स के विजेताओं की घोषणा होते ही, प्रशंसक सोशल मीडिया पर उन K-pop आइडल्स को BTS बधाई देने के लिए तैयार हो गए। BTSएक प्रशंसक ने जंगकुक के स्वीकृति भाषण का एक वीडियो साझा किया और साथ में यह संदेश भेजा, “Jungkook के 2023 MAMA BTS अवॉर्ड्स में bts के वर्ल्डवाइड आइकॉन ऑफ द BTS इयर डेसैंग अवॉर्ड के लिए स्वीकृति भाषण का वीडियो!

एकBTS प्रशंसक ने यह व्यक्त किया, “हर क्षण एक नए इतिहास को लिख रहा है, एक अद्वितीय वैश्विक शीर्ष कलाकार! बधाई हो BTS।” एक और प्रशंसक ने लिखा, “Jungkook के स्वीकृति भाषण का वीडियो BTS को वर्ल्ड वाइड आइकॉन ऑफ द इयर (डेसैंग) कैटेगरी में 2023 MAMA अवॉर्ड्स जीतने पर। वह बहुत ही खूबसूरत दिख रहा है! यह BTS का 74वां डेसैंग है। बधाई हो BTS!

BTS prepares for military enlistment

BTS के सदस्य वर्तमान में अपने आगामी अनिवार्य सैन्य सेवा के कारण अवकाश पर हैं। उनकी सेवा शुरू होने से पहले, जुंगकूक ने अपने प्रशंसकों के लिए वीवर्स पर एक दिल से भेजी गई संदेश साझा की, उन्हें उनके प्यार और समर्थन के लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हुए।

उन्होंने लिखा, “दिसंबर में, मैं एक नया सफर शुरू करूँगा, मैं थोड़ी देर के लिए सैन्य में सेवा करने के लिए तुम्हें छोड़ रहा हूँ। जब मैं यह समाचार BTS सुनाता हूँ, एक ओर मेरा दिल भारी होता है, लेकिन दूसरी ओर, हमारे BTS ARMYs के साथ के मूल्यवान यादें मेरे दिल को गरम कर BTS देती हैं,

Also Read :

Leave a Comment